वर्तमान में मीडिया का अहम रोल, बोले डीसी युनूस

न्यूजघाट टीम। ऊना

डीसी युनूस ने कहा कि भू-मंडलीकरण के इस दौर में जिस तेजी से सूचना क्षेत्र में क्रांति आई है, उससे मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण तो हुई ही है, साथ ही सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाने में भी मीडिया का रोल अहम है। डीसी आज यहां पत्र सूचना कार्यालय शिमला के तत्वाधान में आयोजित एक दिवसीय मीडिया कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। यह कार्यशाला ग्रामीण क्षेत्रों में सूचना प्रवाह के सुधार हेतु सरकारी सूचना संचार तथा स्थानीय मीडिया में समन्वय के उदेश्य से आयोजित की गई थी।

     डीसी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बसी आबादी तक विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाने में संबधित विभाग तो प्रयासरत रहते हैं, लेकिन इन योजनाओं के बारे में जनता को जागरूक करने और योजनाओं के क्रियान्वयन बारे फीडबैक जुटाने में मीडिया की भूमिका को कमतर नहीं आंका जा सकता। उन्होंने कहा कि आज ग्रामीण क्षेत्रों तक मीडिया की पहुंच बढ़ी है और ग्रामीण पृष्ठभूमि से बड़ी तादाद में युवा पत्रकारिता में आकर वहां की समस्याओं को प्रमुखता से उजागर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कमिया उजागर करना भी मीडिया का रोल है, जिससे उन कमियों को दूर करने के लिए विभाग प्रयासरत रहता है।

    इस अवसर पर पत्र सूचना कार्यालय चंडीगढ़ के निदेशक रविन्द्र सिंह, शिमला से आए सहायक निदेशक गौरव पोरवाल व हेमंत चैहान, केन्द्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के पत्रकारिता व जनसंचार संकाय के डीन डा. प्रदीप कुमार नायर, लीड बैंक मैनेजर नरेश शर्मा, जिला स्वास्थय अधिकारी डा. निखिल शर्मा, प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा ने भी विभिन्न विषयों पर कार्यशाला में अपने विचार रखे।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts