बारिश ने मचाया हाब्बन स्कूल में कहर, घुसा मलबा, भवन को खतरा

न्यूजघाट टीम। राजगढ़
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हाब्बन में बरसात का मलबा घुस गया है। इसके कारण पाठशाला के भवन को खतरा पैदा हो गया है। विद्यालय का मुख्य रास्ता भू-स्खलन के कारण पूरी तरह से बंद हो चूका है। परिणाम स्वरूप बच्चों व अध्यापकों को जंगल के रास्ते विद्यालय पहुंचना पड़ रहा है। बरसात के दिनों में जंगल से गुजरने में बच्चों को खासी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

      विद्यालय का खेल मैदान भी क्षतिग्रस्त है। पंचायत द्वारा मैदान में लगवाया गया डगा पहले ही गिर चुका है। अधिक वर्षा के कारण विद्यालय के हर हिस्से में बारिश के कहर का असर दिखने लगा है। हर हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। विद्यालय के शौचालय भी मिट्टी से पूरी तरह से भर गए हैं। वर्तमान की स्थिति अगर देखी जाए तो विद्यालय को बंद करने की नौबत आ गई है, क्योंकि विद्यालय के निचले भवन में कीचड़ और पानी भर गया है। साथ ही छात्र-छात्राओं को बैठने के लिए सुखी साफ जगह भी नसीब नहीं हो रही है। ऊपर से लगातार हो रही बारिश के कारण कक्षाओं को बाहर लगाना भी संभव नहीं है।लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण विद्यालय के भवन को खतरा उत्पन्न हो गया है। विद्यालय भवन के पीछे पानी जमा होने से झील सरीखी स्थिति बन गई है।विद्यालय के छात्र-छात्राएं डर के साये में पढ़ाई करने को मजबूर हैं।

vishal-garments

    स्कूल के प्रिंसिपल ऋषिपाल शर्मा ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि इस बारे उपायुक्त सिरमौर, एसडीएम राजगढ़, शिक्षा निदेशक, एसएमसी अध्यक्ष, स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान को सूचना भेज दी गई है।

Facebook Comments

Related posts