बारिश का कहर: हमीरपुर में 31 करोड़ की संपत्ति गर्क

सड़कें टूटी, डंगे गिरे, पेयजल पाइपें क्षतिग्रस्त, बिजली पोल गिरे
न्यूजघाट टीम। हमीरपुर
बारिश ने हमीरपुर जिला में भी कहर बरपाया है। बरसात के मौसम में जिलाभर में अब तक 31 करोड़ रुपए की संपत्ति गर्क हो चुकी है। लोक निर्माण विभाग को सबसे अधिक 18 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। इसके साथ ही आईपीएच विभाग को 12.25 करोड़ और बिजली बोर्ड को 55 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। नुकसान के बाद सभी आईपीएच और बिजली बोर्ड सप्लाई को सुचारू करने में जुट गया है, जबकि लोनिवि ने भी अवरुद्ध सड़कों को बहाल करने को कमर कस ली है।

      जिलाभर में बारिश के चलते सड़कों को अब तक 18 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। लगभग सभी सड़कों की टारिंग उखड़ गई है। निकासी नालियां अवरुद्ध हैं। जगह-जगह ल्हासे और डंगे गिर रहे हैं। अवरुद्ध सड़क मार्गों को बहाल करने को लोनिवि ने दस जेसीबी लगा दी हैं। इनमें आठ लोनिवि की है, जबकि दो जेसीबी किराए पर ली गई हैं, जिससे ल्हासे गिरने पर सड़क मार्गों को तुरंत बहाल किया जा सके। इसके अलावा आईपीएच विभाग की भी अधिकतर पेयजल योजनाओं में गाद भर गई है। इससे आईपीएच विभाग को 12.25 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।


negi
singh-medicose-paonta

     पेयजल योजनाएं ठप होने से जिला के दर्जनों गांवों की पेयजल सप्लाई प्रभावित हो गई है। यहां तीसरे से चैथे दिन ही आधा घंटा तक पेयजल सप्लाई दी जा रही है। वहीं बिजली की तारों पर पेड़ गिरने और पोल टूटने से बोर्ड को करीब 55 लाख रुपए की चपत लगी है। लोनिवि के अधीक्षण अभियंता आरके मिन्हास, आईपीएस के अधीक्षण अभियंता जेएस सोडी व बिजली बोर्ड के एसडीओ डीएस डढवालिया ने नुकसान की पुष्टि की है।

Facebook Comments

Related posts