नाहन में होने वाली स्वतंत्रता दिवस की सभी तैयारियां पूरी, पढ़े क्या रहेगा कार्यक्रम

न्यूजघाट टीम। नाहन
जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर दिए गए हैं। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने आज यहां देते हुए बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री अनिल शर्मा द्वारा नाहन के चंबा मैदान में प्रातः 11 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। साथ ही आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी। इससे पहले मुख्य अतिथि द्वारा नाहन स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

       उपायुक्त ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाली परेड में पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी व विभिन्न स्कूलों के बच्चें भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि परेड के अतिरिक्त सांस्कृतिक कार्यक्रम समारोह का मुख्य आकर्षण होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाए जवाहर नवोदय विद्यालय, एवीएन और बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, डाईट, नर्सिंग कॉलेज और डीएवी के विद्यार्थी भाग लेंगे। उपायुक्त द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह के उपलक्ष्य पर सिरमौर जिला के छः होनहार एवं मेघावी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा, जिसमें कुमारी प्रियंका नेगी, रानी कुमारी, ललिता कुमारी, कुमारी साक्षी शर्मा, कुमारी आस्था थापा और सुनील कुमार शामिल हैं। इसके अतिरिक्त इंदिरा गांधी बालिका सुरक्षा योजना के तहत दो बीपीएल परिवार की कन्याओं को भी फिक्सड डिपोजिट राशि प्रदान की जाएगी।

        उपायुक्त ने जानकारी दी कि जिला के सभी विभागाध्यक्षों एवं कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि स्वतंत्रता दिवस को मनाने मे अपना रचनात्मक सहयोग दे, क्योंकि स्वतंत्रता दिवस हमारे देश की आजादी और लोकतंत्र का एक महान उत्सव है और सभी लोगों को इस दिवस को बड़े उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाना चाहिए।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts