चंबा में भूस्खलन की जद में आने से एक की मौत, एक घायल

न्यूजघाट टीम। चंबा
पठानकोठ-भरमौर नेशनल हाईवे पर बकाण पुल के पाए हुए भूस्खलन की जद में आकर एक दोपहिया वाहन में सवार व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ है। बहरहाल सूचना मिलते ही पुलिस थाना चंबा सदर से एक टीम मौके की ओर निकल गई है। वहीं काफी संख्या में स्थानीय लोग भी मौके पर पहंुच गए है और घायल को निजी वाहन में क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में उपचार हेतू भिजवा दिया गया है।

vishal-garments

     हादसा वीरवार शाम साढ़े 8 से 9 बजे के बीच हुआ। जानकारी के अनुसार मंगला निवासी उत्तम चंद अन्य साथी छांगा राम के साथ कलसूई की ओर जा रहे थे। इस दौरान एनएच पर बकाण पुल के पास अचानक पहाडी से मलबा गिरने आरंभ हो गया। अलबता मलबे के साथ आए भारी-भरकम पत्थर उत्तम चंद के सिर पर आ लगे और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उतम चंद मूलत भरमौर का रहने वाला है और मौजूदा समय में जिला मुख्यालय के निकटवर्ती मंगला गांव में रहता है। वह एलआईसी एजेंट के रूप में काम करता था। जबकि हादसे में घायल छांगा राम लोक निर्माण विभाग में चालक है। उधर, घटना की सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोग मौके पर पहंुच गए और तुरंत घायल को निजी वाहन में डालकर क्षेत्रीय अस्पताल चंबा पहंुचाया है। बहरहाल सूचना मिलते ही एसडीएम चंबा सदर बचन सिंह मौके पर पहंुच गए है। साथ ही एक पुलिस टीम ने भी मौके पर आकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

    एसडीम का कहना है कि पीडित परिवार को तुरंत फौरी राहत प्रदान की जाएगी। अहम है कि चंबा जिला में पिछले दो दिनों से बारिश का कहर जारी है। बारिश के कारण जिले भर में दो दर्जन सडकों पर यातायात ठप्प पडा हुआ हैए तो जनजीवन भी बुरी तरह से अस्त.व्यस्त हो गया है। जिले में बारिश के कारण गिरे पत्थर से गुरूवार की यह दूसरी घटना है, जिसमें व्यक्ति की मौत हुई है।

Facebook Comments

Related posts