कालाअंब-पांवटा साहिब एनएच पर बरसात ने बरपाया कहर, लाखों का नुकसान

न्यूजघाट टीम। कालाअंब
कालाअंब-पावंटा एनएच पर बरसात ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इसमें जगह-जगह खिसकता मलबा राहगीरों के लिए मुसीबत का सबब बन रहा है। वहीं हाल ही में बनाई गई सेफटी वाॅल भी पूरी तरहा ध्वस्त हो चुकी है, जिस कारण एनएच विभाग को इन सेफटी वाॅल के टूटने से लाखों की चपत लगी है। गौर हो कि कालाअंब-पावंटा साहिब एनएच-7 की हालत दिन- ब-दिन खस्ता हो चली है।

     बरसात के आने से जगह-जगह खडडे और चटान खिसकने से सडक भी टूटने लगी है। वही सेफटी वाॅल के ढह जाने से रास्ता भी खतरनाक हो चला है, जिस कारण सड़क पर हादसों का भय बना रहता है। बता दें पिछले वर्ष करीब दो लाख की लागत में एनएच-7 कालाअंब पर एक बड़ी सेफटी वॉल का निर्माण किया गया था, जिससे सड़क का तीखा मोड़ सुरक्षित व चैड़ा हो गया था, परंतु हाल ही की भारी बरसात ने इस सेफटी वॉल को ध्वस्त कर दिया। इस कारण सडक भी कट कर रह गई है। लोगों की मानें तो तीखे मोड़ पर सेफटी वॉल के गिरने से लगातार भूमि कटाव जारी है, जिससे सड़क भी सिकुड़ती जा रही है। आलम ये हंै कि दो वाहनो का एक साथ निकलना खतरे से खाली नहीं है। वही भारी वाहनों का इस सडक से गुजरना भी किसी बड़े हादसे को न्यौता दे सकता है। इतना ही नही डंगा गिर जाने से जहां सडक के पैरापिट भी गिरने लगे है। यदि बरसात का यही दौर जारी रहा, तो सड़क पूरी तरहा बरसात में बह सकती है।

     इस बारे में एनएच एसडीओ वीके अग्रवाल ने बताया कि बरसात के कारण एनएच को काफी नुकसान पहुच रहा है। टूटी सेफटी वॉल को बरसात के बाद दुरूस्त करवाया जाएगा।

Facebook Comments
vishal-garments

Related posts