एक क्लिक पर मिलेगी वन्य प्राणी विभाग की जानकारी, तैयार हो रही वेबसाइट

न्यूजघाट टीम। हमीरपुर
वन प्राणी विभाग से जुड़ी समस्त जानकारियां एक क्लिक पर उपलब्ध होंगी। पर्यटक अब धौलाधार नेचर पार्क, पौंग लेक, सैंक्चुरी एरिया से संबंधित जानकारियां घर बैठे ऑनलाइन प्राप्त कर सकेंगे। वन्य प्राणी विभाग हमीरपुर द्वारा वेबसाइट तैयार करवाई जा रही है। एक माह के भीतर साइट बनकर तैयार हो जाएगी। पर्यटक इस साइट से पर्यटन स्थलों और इनकी दूरी की पृूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

     इस साइट पर विभाग के विश्रामगृहों की बुकिंग भी ऑनलाइन हो सकेगी। पर्यटकों को विश्रामगृहों की बुकिंग के लिए अधिकारियों के पास और कार्यालयों में चक्कर लगाने से राहत मिलेगी। विभाग द्वारा धर्मशाला में साइट को तैयार करवाया जा रहा है। साइट का पोर्टल बनकर तैयार हो चुका है। साइट पर धौलाधार नेचर पार्क, पौंग लेक, रैस्ट हाऊस, गिद्ध संरक्षण अभियान, फोटो गैलरी, प्रमुख पर्यटन स्थल और पशु-पक्षियों से संबंधित जानकारियां प्राप्त हो सकेंगी। पर्यटकों की सुविधा के लिए ट्रैकिंग रूटस से जुड़ी समस्त जानकारियां साइट पर उपलब्ध होंगी।

      उधर इस मामले में डीएफओ हमीरपुर डा. नितिन पाटिल ने बताया कि वन्य प्राणी विभाग द्वारा साइट तैयार करवाई जा रही है। साइट का निर्माण कार्य अंतिम चरण है। पर्यटकों को सभी जानकारियां ऑनलाइन उपलब्ध हो सकेगी। वेबसाइट पर विश्रामगृहों की बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts