एक को 44 लाख, तो दूसरे उपभोक्ता को थमाया 45 लाख का बिजली बिल

न्यूजघाट टीम। हमीरपुर
बिजली उपमंडल गलोड़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत गाहली व कोहलवीं में उपभोक्ताओं का लाखों रुपए का बिजली बिल आया है। दोनों उपभोक्ताओं को यह बिल किसी दुकान या कारखाने का नहीं, बल्कि सामान्य रिहायशी मकान का आया है। बिजली बोर्ड के इस कारनामे से दोनों उपभोक्ताओं की नींद उड़ गई है।

vishal-garments

       क्षेत्र में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक मशीनों के द्वारा बिल काटे गए हैं, लेकिन उपभोक्ताओं को सही बिल प्राप्त नहीं हो रहे हैं। इन मशीनों द्वारा गाहली गांव में गंगो देवी के नाम पर लगे मीटर का बिल 44 लाख 72 हजार 721 रुपए का आया है, जबकि कोहलवीं निवासी शक्ति चंद के मीटर का बिल 45 लाख से ऊपर का आया है। इनके मीटर की पुरानी रीडिंग 157 थी, लेकिन बिल में पुरानी रीडिंग 190 व नई रीडिंग 177 दर्शाकर 45 लाख रुपए से अधिक का बिल आया है। दोनों घरेलू उपभोक्ताओं ने इस मामले की शिकायत बिजली बोर्ड के उच्च अधिकारियों से करने का निर्णय लिया है।

      उधर इस मामले में बिजली बोर्ड गलोड़ उपमंडल के एसडीओ पृथ्वी चंद ने कहा कि पहली बार क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक मशीनों के द्वारा बिल काटे जा रहे हैं। बिलों में गड़बड़ी हो सकती है। उपभोक्ता इस त्रुटी को बोर्ड कार्यालय में आकर ठीक करवा सकता है।

Facebook Comments

Related posts