DIWALI-SHOPPING-DHAMAKA.jpg

अस्पताल के लिए एक लिफ्ट और जनरेटर स्वीकृत : स्वास्थ्य मंत्री

विधायक चौधरी किरनेश जंग।
पांवटा में हर्षोल्लास के साथ मनाई महाराणा प्रताप जयंती

पांवटा साहिब। महाराणा प्रताप की 476वीं जन्यती पांवटा में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गई जिसमें स्वास्थ्य एवं राजस्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने बतौर मु यातिथि शिरकत की और दीप प्रज्ज्वलित करके समारोह का शुभारंभ किया। उन्होंने महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यापर्ण करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस कार्यक्रम का आयोजन राजपूत सभा पांवटा साहिब के सौजन्य से किया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराणा प्रताप एक महान योद्धा एवं देश भक्त थे। जिन्होंने समाज के सभी वर्गो के सहयोग से अनेक युद्ध लड़े और राष्ट्र की एकता व अखण्डता बनाए रखने के लिए विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी आजीवन संघर्षरत रहे। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि महाराणा प्रताप के आदर्शो को अपने जीवन में अपनाऐं ताकि राष्ट्र की एकता और अखण्डता को बल मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में राजस्व के क्षेत्र में अभूतपूर्व विस्तार हुआ है। गत तीन वर्षों के दौरान प्रदेश में 22 नई उप तहसीले ग्रामीण  क्षेत्रों में खोली गई। इसके अतिरिक्त 22 उप तहसीलों का दर्जा बढ़ाकर तहसील किया गया और सात नए एसडीएम कार्यालय खोले गए। जिनमें से सिरमौर में तीन उपतहसीले, दो का दर्जा बढ़ाकर तहसील और एक एसडीएम कार्यालय शिलाई में खोला गया है ताकि लोगों को प्रशासनिक एवं राजस्व सुविधाऐं घर द्वार पर उपलब्ध हो सके। उन्होने कहा कि प्रदेश में वर्तमान सरकार द्वारा 778 पटवारियों के पद भरे गए और शीघ्र ही 1120 पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है ताकि प्रदेश में कोई भी पटवारी का पद रिक्त न रहे। उन्होने कहा कि पांवटा अस्पताल में रोगियों के लिए एक लि ट और एक जनरेटर स्वीकृत कर दिया गया है और इस अस्पताल में रिक्त पड़े विशेषज्ञ चिकित्सकों के पदों को भरा जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्री ने राजपूत सभा को 25 हजार रूपये की राशि अपनी ऐच्छिक निधि से देने की घोषणा की
इस अवसर पर विधायक किरनेश जंग और बलदेव तोमर ने भी अपने विचार रखे तथा महाराणा प्रताप की जीवनी पर प्रकाश डाला। किरनेश जंग और बलदेव तोमर ने भी राजपूत सभा को 21.21 हजार रूपये देने की घोषणा की। इससे पहले राजपूत सभा पांवटा के अध्यक्ष नरेश चौधरी ने मु य अतिथि का स्वागत किया और सभा द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों बारे प्रकाश डाला। सभा के महासचिव प्रेमपाल ने धन्यावाद किया। इस अवसर पर एसडीएम पांवटा एचएस राणा, सीएमओ डा0 संजय शर्मा, डीएसपी भीष्म ठाकुर, कुंजना सिंह सहित सभा के पदाधिकारी उपस्थित थे।
एसएमसी अध्यापकों ने सौंपा ज्ञापन : एसएमसी के अध्यापको ने स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह को अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन सांैपा। इस दौरान उन्होंने मंत्री को शॉल व तलवार भेंट की। उन्होंने मांग की कि एसएमसी अध्यापकों को के लिए एक स्थाई पॉलसी बनाने जाये। इस अवसर पर जिला सचिव मेहन्द्र सिंह, पांवटा ब्लॉक एसएमसी के अध्यक्ष जयदीप पुंडीर, सचिव विजेन्द्र भंडारी, रेखा देवी, हर्षबाला, रजनीश, अरूण आदि उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने अश्वासन दिया कि वे इस बारे में मुख्य मंत्री से बात करेंगे।

vishal-garments
विधायक चौधरी किरनेश जंग।
पांवटा में महाराणा प्रताप की जयंति पर स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह को स मानित करते पांवटा के विधायक चौधरी किरनेश जंग।
पांवटा में सिविल अस्पताल
पांवटा में सिविल अस्पताल में रोगियों से बात करते स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह।

Facebook Comments

Related posts