- Advertisement -

हाऊसिंग बोर्ड बददी को मिला सांई सिलाई केंद्र

जरुरतमंद महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने की ओर एक कदम

9

न्यूज़घाट टीम। बद्दी

हाऊसिंग बोर्ड बद्दी में जरुरतमंद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सांई मंदिर समिति बददी द्वारा सिलाई केंद्र खोला है। इसका शुभारंभ रुचि गु्रप आफ इंडस्ट्रीज के चेयरमैन हरबिलास जिंदल ने किया जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर मल्होत्रा सुपर स्पैशियिलिटी अस्पताल भटौली कलां के निदेशक डा. मुकेश मल्होत्रा उपस्थित हुए।

इस सिलाई केंद्र में बददी क्षेत्र की जरुरतमंद महिलाओं व युवतियों को सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण देकर उनको आत्मनिर्भर बनाया जाएगा ताकि वह समाज में एक स मानजनक जीवन जी सके। सांई मंदिर समिति द्वारा खोले गए सिलाई केंद्र में जरूरतमंदों को निशुल्क सिलाई का कार्य सिखाया जाएगा पाल पूरी ट्रेनिंग देने के बाद उनको सर्टिफिकेट वह एक सिलाई मशीन साथ में उपहार स्वरुप दी जाएगी। इस सिलाई केंद्र को चलाने के लिए एक प्रशिक्षित अध्यापिका रखी गई है जो वहां पर सिलाई सिखाएगी। गौरतलब है कि सांई मंदिर ट्रस्ट फेस 2 द्वारा बददी में सांई रसोई भी संजीव कौशल के नेतृत्व में चलाई जा रही है जिसमें हर रोज सैकड़ों लोग मात्र 10 रुपये में भरपेट खाना खा रहे हैं।

सांई मंदिर कमेटी द्वारा इस मौके पर यह भी घोषणा की गई कि कुछ ही दिनों में ट्रस्ट द्वारा कंप्यूटर ट्रेनिंग का इंस्टिट्यूट भी खोला जाएगा जिसमें जरूरतमंदों को निशुल्क में कंप्यूटर की शिक्षा दी जाएगी। इस अवसर पर मु य अतिथि हरबिलास जिंदल के साथ इस शिव गौरी सिद्व सेवा मंडल संस्था के अध्यक्ष राम लोक चौधरी, अग्रवाल सभा के एवं सांई मंदिर समिति के अध्यक्ष एस.पी गुप्ता, सुभाष गर्ग पप्पू, कपडा ब्यापारी तरक्की लाल कौशल, कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान मनोज कौशल, डॉ. मुकेश मल्होत्रा, सुरेश बंसल, राजेंद्र गर्ग, हरीश भूटानी, रैजीडेंट वैल्फेयर सोसाईटी के उपाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा व सांई कीर्तन मंडली की महिला शक्ति भी भारी तादात में उपस्थित थी जिन्होने एक मशीन सिलाई केंद्र को प्रदान की।

सीनियर सिटीजन के ट्रेडर व व हाउसिंग बोर्ड फेस-3 के अध्यक्ष सुरेश शर्मा भी उपस्थित थे। थ्री फेस एसोसिएशन की तरफ से सांई मंदिर के सिलाई केंद्र के लिए एक मशीन दान में दी गई । संजीव बस्सी ने एक मशीन देने की घोषणा की, एक मशीन हरविलास जिंदल, एस.पी गुप्ता आदि ने सिलाई केंद्र को भेंट की।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.