विक्रमबाग-मोगीनंद सड़क पर मारकंडा नदी पर बनेगा सवा 9 करोड़ की लागत से पुल

न्यूजघाट टीम। नाहन
बिक्रमबाग-खदरी -मोगीनन्द सडक के मारकंडा नदी पर 9 करोड 25 लाख रूपये की लागत से पुल का निर्माण युद्धस्तर पर किया जा रहा है जिसके शीघ्र पूर्ण करने के लिए लिए विभाग को निर्देश दिए गए है।  यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष डॉ0 राजीव बिंदल ने गत सांय बिक्रमबाग में मारकंडा नदी पर मण्डेरवा गांव के लिए 2 करोड रूपये की लागत से निर्मित होने वाले पैदल पुल की आधारशीला रखने के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए दी।

उन्होने कहा कि बरसात के मौसम में मारकंडा नदी का जल स्तर बढ जाता है जिससे लोगों को मण्डेरवा गांव को आने जाने की समस्या होती है । उन्होने कहा िकइस पैदल पुल बनने से मण्डेरवा गांव के अनुसूचित जाति के 25 परिवार लाभान्वित होगें। उन्होने कहा कि ग्राम पंचायत विक्रमबाग में 2 करोड 50 लाख रूपये की लागत से खैरवाला-डांगवाला सडक का निर्माण कार्य अन्तिम चरण पर है तथा शीध्र ही इसे जनता को समर्पित कर दिया जायेगा। डॉ0 बिंदल ने कहा कि सुकेती- कोैथरों-विक्रमबाग-खजूरना सडक को पक्का करने पर 11 करोड 50 लाख रूपये व्यय किए जा रहे है तथा इस सडक को पक्का करने का कार्य प्रगति पर है। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा0 राजीव सहजल ने कहा कि प्रदेश में इससे पूर्व कांग्रेस की सरकार के दौरान विशेषकर जिला सिरमौर विकास के क्षेत्र में उपेक्षित रहा है परन्तु मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में जिला सिरमौर में विकास की गति को और तीव्र किया गया है।

उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपनी पहली बैठक में सामाजिक सुरक्षा पैंशन की आयु सीमा को 80 से घटाकर 70 वर्ष कर दिया है। उन्होने कहा कि मण्डेरवा गांव के सम्पर्क मार्ग पर दस लाख रूपये स्वीकृत करने की घोषणा की। इस मौके पर देवनी ग्राम पंचायत प्रधान रामचन्द ने विधानसभा अध्यक्ष डा0 राजीव बिन्दल को जबकि बीडीसी उपाध्यक्ष सतार मोहमद ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा0 राजीव सहजल को शाल व टोपी भेंट कर सम्मानित किया।

- VISHAL GARMENTS -

ग्राम पंचायत बिक्रमबाग के उपप्रधान रामकुमार, बीडीसी उपाध्यक्ष सतार मो0, जिला परिषद सदस्य मनीष चौहान ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में अधीक्षण अभियन्ता पीडब्ल्यूडी महेश सिन्घल, अधीशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग अनील शर्मा, जिला कल्याण अधिकारी विवेक अरोडा, जिला कार्यक्रम अधिकारी अर्जून नेगी के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा अन्य पंचायतों के लोग भी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.