बबलू पंडित को इंटक के प्रदेशाध्यक्ष की कमान

न्यूजघाट टीम। शिमला
दून के युवा कांग्रेस नेता मनोहर लाल (बबलू पंडित) को इंडियन नेशनल टे्रड यूनियन कांग्रेस (इंटक) का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू मानी जाएगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से हरी झंडी के बाद राजीव भवन शिमला में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू ने बबलू पंडित की नियुक्ति की है।

hids

वर्ष 2017 विधानसभा चुनावों में इंटक के प्रदेश अध्यक्ष हरदीप बाबा को पार्टी से बगावत कर चुनाव लडऩे पर कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। उनकी जगह पर अब बबलू पंडित को अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू ने बबलू पंडित को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं कि सभी जिलाध्यक्षों की तुरंत बैठक बुलाकर लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू की जाएं। पार्टी को मजबूत करने के लिए जमीनी स्तर पर काम किया जाए। बबलू पंडित की नियुक्ति के समय इंटक के डैलीगेट मौजूद रहे।

काबिलेगौर है कि दून के युवा कांग्रेस नेता बबलू पंडित एसपी गौरव सिंह के तबादले पर पहले अनशन और दोबारा फिर तबादले पर आत्मदाह के प्रयास के दौरान सुर्खियों में आए थे। वहीं बीबीएन में प्रदूषण, मजदूरों के अन्य मुद्दों को लेकर बबलू पंडित लंबे समय से संघर्षरत रहे हैं। प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र में बीबीएन की राजनीति और उद्योगों में उनकी खासी पैठ है।

इससे पहले बबलू पंडित असंगठित कामगार कांग्रेस के जिला सोलन चेयरमैन और इंटक के जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष का पदभार संभाल रहे थे। संगठन ने बबलू पंडित की दक्षता और पहले रहे पदों पर कार्यकुश्लता के चलते उन्हें इंटक के प्रदेशाध्यक्ष का पदभार सौंपा है। डेलीगेटस के चुनाव के बाद तत्काल प्रभार से इंटक के प्रदेशाध्यक्ष पर उनकी ताजपोशी प्रदेश कांग्रेस कमेटी व अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू ने की है। बबलू पंडित ने कहा कि संगठन ने जो भी जिम्मेवारी सौंपी है उसे वह पूरी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से निभाते हुए प्रदेश के सभी जिलों में संगठन को मजबूत करेंगे।

hids

Leave A Reply

Your email address will not be published.