- Advertisement -

शहर सुरक्षा हेतू नगर पालिका नही दे रही CCTV को फंड ……

CCTV लगे तो दुर्घटनाओं, चोरी व अन्य क्राइम पर पुलिस कर पाएगी तुरंत कार्यवाही - SP

245

न्यूज़घाट/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब की सुरक्षा को लेकर नगर परिषद बिलकुल भी गंभीर नहीं है। लोगों की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस पिछले एक वर्ष से नगर परिषद को लगातार लिख कर सीसीटीवी लगाने के लिए फंड्स माँग रही है बावजूद इसके नगर परिषद के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

गौर हो कि पांवटा साहिब के साथ उत्तराखंड, यूपी, हरियाणा तीनों ही राज्यों की सीमाए लगती। हैं ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से पौंटा साहिब में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने अति अनिवार्य है। इसके लिए जिला पुलिस की ओर से सर्वे किया गया जिसमें 25 से 30 प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने आती आवश्यक है सर्वे उपरांत नगर परिषद् को इसका पूरा प्रपोजल बना कर भेजा गया है जो लगभग 30 लाख रुपये के करीब है लेकिन लोगो की सुरक्षा को दरकिनार करते हुए में नगर परिषद ने पिछले एक वर्ष में एकबार भी कोई जवाब ज़िला पुलिस अधिकारी को नहीं दिया।

सीसीटीवी के फायदे

पांवटा साहिब के शहरी क्षेत्र में सीसीटीवी से जहाँ एक और दुर्घटनाओं पर नज़र रखी जा पाएंगी वही दूसरी ओर चोरी व अन्य क्राइम पर भी नजर बनाए रखी जा सकेगी। पुलिस तुरंत कार्रवाई व आरोपियों पर शिकंजा कस पायेगी इससे क्षेत्र में सुरक्षा का भाव उत्पन्न होगा। लोगों के जान माल व अन्य चीजों की सुरक्षा में सहायता मिलेगी।

क्या कहते हैं एसपी सिरमौर

इस बारे में एसपी रोहित मालपानी ने बताया की पत्र संख्या 21791 दिनांक 16 अप्रैल -18 व पत्र संख्या 2201 दिनांक 10 जनवरी -19 को नगर परिषद पांवटा साहिब को सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉलेशन सर्वे के साथ पत्र लिखे गए हैं।

इन सीसीटीवी कैमरों की मदद से पांवटा साहिब में दुर्घटनाओं क्राइम ओर लोगो की जान माल पर नजर बनाए रखी जा सकेगी इन कैमरों से तुरंत पुलिस हरकत में आकर संलिप्त आरोपियों को पकड़ सकने में काफी हद तक सक्षम होगी। लेकिन नगर परिषद मे इस बारे में अधिक गंभीर नही दिख रही है।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.