- Advertisement -

युवाओं के लिए अच्छी खबर, इतने हजार युवाओं के लिए HPKVN करेगा ये काम

न्यूजघाट टीम। शिमला
प्रधान सचिव तकनीकी शिक्षा एवं उद्योग आर.डी. धीमान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम (एचपीकेवीएन) इस वर्ष 3180 युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करेगा, जिनमें से 1440 प्रशिक्षु विभिन्न विषयों में बैचवार 37 केन्द्रों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। वह आज प्रशिक्षण सेवा प्रदाताओं (टीएसपी) के साथ प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने एचपीकेवीएन तथा टीएसपी द्वारा प्रदेश में प्लेसमेंट संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए हिमाचल प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की सराहना की। उन्होंने एचपीकेवीएन जिला समन्वयकों के सहयोग से एक मजबूत व गतिशील रणनीति तैयार करने तथा सत्यापित युवाओं के लिए सतत् प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करने के लिए उद्योग क्षेत्र में कुशल श्रमशक्ति की मांग का आकलन करने के लिए उद्योगों से संबंध बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने टीएसपी के सहयोग तथा प्रशिक्षण कार्यक्रम की गुणात्मक लेखा परीक्षा के लिए एचपीकेवीएन जिला दलों को सुदृढ़ करने का आश्वासन भी दिया।

एचपीकेवीएन के प्रबन्ध निदेशक रोहन चन्द ठाकुर ने गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए राज्य में एचपीकेवीएन द्वारा करवाई जा रही गतिविधियों का ब्यौरा दिया। उन्होंने कहा कि निगम युवाओं के कौशल को निखारने के लिए पूरी तरह तैयार है ताकि उन्हें विभिन्न उद्योगों में रोजगार के अवसर प्राप्त हों तथा स्वयं रोजगार के अवसर भी मिल सकें। बैठक में कौशल विकास मूल्य श्रृंखला द्वारा गतिशीलता, प्रशिक्षण तथा प्लेसमेंट से संबंधित सभी मुद्दों पर चर्चा की गई।

hids

Leave A Reply

Your email address will not be published.