- Advertisement -

मित्सुबिशी में हिमालयन से डीडीयूजीकेवाई के 10 विद्यार्थी चयनित

मित्सुबिशी इलैक्ट्रिक द्वारा कालेज कैम्पस में एक प्लेसमैंट ड्राईव का आयोजन

5

अंजलि त्यागी

नाहन। हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीटयूशन्स के अन्तर्गत चल रहे डीडीयूजीकेवाई प्रोजेक्ट के आरएसीडब्लयू के विद्यार्थियों के लिए मित्सुबिशी इलैक्ट्रिक द्वारा कालेज कैम्पस में एक प्लेसमैंट ड्राईव का आयोजन किया गया।

जिसमें मित्सुबिशी कम्पनी की ओर से ब्रॉच सर्विस मैनेजर सुरजीत शर्मा, सीनियर सर्विस इंजीनियर दीपक शर्मा एवं प्रोजेक्ट इंचार्ज भीम सैन उपस्थित हुए। जिनका स्वागत हिमालयन ग्रुप के एडवाईजर डाक्टर राकेश शर्मा एवं डायरेक्टर डीन एकेडमिक डाक्टर बिन्दु शर्मा ने किया। उन्होने कहा की इस कम्पनी में विद्यार्थियों के लिए नौकरी के अच्छे अवसर है जिनका फायदा प्रत्येक विद्यार्थी को उठाना चाहिए।

कैम्पस प्लेसमैंट की शुरूवात कम्पनी के अधिकारियों द्वारा प्रीप्लेसमैंट वार्ता से शुरू की तत्पश्चात लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में डीडीयूजीकेवाई के 26 विद्यार्थी उपस्थित हुए और लिखित परीक्षा के उपरान्त 19 विद्यार्थियों ने अिंतम साक्षात्कार में अपनी जगह बनायी। अंत में 10 विद्यार्थियों को फील्ड टैक्नीशियन के पद पर चयनित किया गया। कम्पनी के अधिकारीयों ने इस कैम्पस प्लेसमैंट कैम्प के आयोजन पर संतुष्टि जताते हुए कहा कि कम्पनी द्वारा उन्ही विद्यार्थियों को अधिक पसन्द किया जाता है जो हर लिहाज से कंपनी के लिए फिट हो । इस प्लेसमैंट ड्राईव का नेतृत्व डीडीयूजीकेवाई के अनुदेशक रवि कुमार शर्मा एवं विजय कुमार द्वारा किया गया।

हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इन्स्टीटयूशन्स के टै्निंग एवं प्लेसमैंट अधिकारियों ने चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनायें दी और कहा कि रोजगार प्राप्त करने के लिए अपनी शेक्षिणिक योग्यता के साथ-साथ व्यक्तिव विकास की ओर भी ध्यान देना चाहिए।

हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इन्स्टीटयूशन्स के चेयरमैन रजनीश बंसल ने अपने एक सदेंश में मित्सुबिशी इलैक्ट्रिक के अधिकारी सुरजीत शर्मा, दीपक शर्मा एवं भीम सैन का धन्यवाद करते हुए चुने गये विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि आपके लिए नोकरी पाना ही काफी नही है इसके लिए आपको अपने कौशल को निखारना होगा, यदि आप अपने कौशल को निखारे बिना कार्य में जुट जायेगें तो परिश्रम के बावजूद भी सफलता संदिग्ध रहेगी इसलिए पूरी कुशलता के साथ मेहनत करें, काम में उर्जा लगाये और आगे बढे।

विकास बंसल, वाईस चेयरमैन, हिमालयन ग्रुप ने भी चयनित विद्यार्थियों को अपनी शुभमनायें दी और असफल विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कुछ विद्यार्थी अकल या काबिलियत की कमी के कारण नाकामयाब नही होते बल्कि इरादा, रास्ता, समर्पण और अनुशासन की कमी के कारण नाकामयाब होते है। इसलिए अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखें और अपने लक्ष्य पर सजग खडें रहें। उन्होने कहा कि आज कम्पनियों को कर्मठ, मेहनती, अनुशासनप्रिय विद्यार्थियों की जरूरत है ।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.