- Advertisement -

24 को सीएम जयराम ठाकुर करेंगे करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण : सुखराम चौधरी

विधायक सुखराम चौधरी सीएम के समक्ष रखेंगे विकास की योजनाएं

न्यूज़घाट टीम। पांवटा साहिब

hids

कांग्रेस के पिछले 5 साल के शासन में हिमाचल प्रदेश की पांवटा विधान सभा क्षेत्र के विकास को पूरी तरह ठप रहा क्योंकि कांग्रेस विधायक क्षेत्र में एक भी विकास की नई योजना लागू नहीं करवा पाऐ।

स्थानीय विश्राम गृह में पांवटा विधायक चौधरी सुखराम ने पत्रकार वार्ता के दौरान उपरोक्त कहा की पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल में इस क्षेत्र में 30 सिंचाई व पेयजल योजनाओं का कार्य शुरू करवाया गया था जिसका लगभग 80 प्रतिशत कार्य भी तत्कालीन भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही पूरा हो चुका था।

परन्तु प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के बाद बचा हुए 20 प्रतिशत कार्य भी पूरा नहीं हुआ जिस कारण सभी योजनाए अधर में लटकी रही परन्तु जैसे ही प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने कमान संभाली तब से उन अधूरी योजनाओ को पूरा करने के लिए पैसो का प्रबंध करवाकर उन्हें पूरा करवाया गया।

जिसमे से नारीवाला-ज्वालापुर उठाऊ पेयजल योजना, करतारपुर पुरवाला काशीपुर, उठाऊ पेयजल तथा मुगला वाला करतार पुर उठाऊ पेयजल को पूरा करवा लिया गया है जिसका उद्धघाटन इस महीने के 24 तारीख को मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश करेंगे।

उन्होंने कहा की बाकी योजनाओं का कार्य भी फसलों के कटने के बाद शीघ्र युद्ध स्तर पर शुरू करवाया जायेगा जिसमे भगानी के साथ मानपुर की दो, गोरखुवाला की दो तथा सालवाला की एक सिंचाई योजना शामिल है।

पांवटा विधायक ने बताया की अपने पांवटा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री खोडोवाला तथा मेहरूवाला के पुलों का भी शिलान्यास करेंगे इसके आलावा मानपुर देवड़ा के पुल का कार्य भी एक साल में पूरा करवाने का लक्ष्य तय किया गया है।

उन्होंने बताया मुख्यमंत्री द्वारा पांवटा साहिब में 13 अप्रैल को घोषित की गयी विद्युत उपमंडल पुरुवाला की मांग को पूरा करते हुए वहा पर पूरा स्टाफ भेज दिया है।

जिससे गिरिपार क्षेत्र के 13 पंचायतो के विद्युत उपभोक्ताओं को सहूलियत मिलेगी इसके आलावा मुख्यमंत्री द्वारा क्षेत्र के लिए घोषित 7 इंच के 25 टूयूबेलो की निर्माण राशि भी विभाग के पास आ चुकी है और शीघ्र ही ये ट्यूबेल क्षेत्र के लोगो को समर्पित किये जायेगे।

उन्होंने बताया की सिविल अस्पताल पांवटा में गंभीर रोगियों की देखभाल के लिए तीन आईसीयू स्थापित किये जा रहे है। जिसका सामान यहाँ पहुँच चुका है। इसके आलावा किसानों की सुविधा के लिए बिजली की दरे 1 रूपए से घटाकर 65 पैसे कर दी गयी है।

उन्होंने कहा की मेरा लक्ष्य पांवटा को विकास की नई दिशा देना है जिसके लिए मुख्यमंत्री के पांवटा प्रवास के दौरान कुछ नई योजनाओं बारे भी चर्चा की जाएगी।

पूछे गए प्रश्नो का उत्तर देते हुए पांवटा विधायक ने कहा की पांवटा में विद्युत आपूर्ति को सुचारु बनाने तथा बोल्टेज समस्या को कम करने के लिए नए सबस स्टेशन स्थापित किये जा रहे है

बांगरण, भगाणी सड़क का निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू करवाया जा रहा है तथा सिविल अस्पताल पांवटा में लिफ्ट लगाने का कार्य जोरो पर चल रहा है

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा
की पांवटा के यमुना शरद महोत्सव को जिलास्तरीय बनाने के लिए मुख्यमंत्री को प्रस्ताव दिया जायेगा। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष देविंद्र चौधरी, महासचिव अरविन्द गुप्ता, चरणजीत सिंह पदाधिकारी उपस्थित रहे।

hids

Leave A Reply

Your email address will not be published.