- Advertisement -

समाज में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले गायत्री पुरस्कार से नवाजे

गायत्री मंदिर के 34वें स्थापना दिवस पर भव्य आयोजन

न्यूज़घाट टीम। नाहन/श्रीरेणुकाजी

प्रसिद्ध धार्मिक स्थल श्रीरेणुकाजी में गायत्री मंदिर के 34 वें स्थापना दिवस पर समाज के विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले 9 लोगों को गायत्री पुरस्कार से नवाजा गया।

आयुर्वेद विभाग से सेवानिवृत्ति डिप्टी डॉयरेक्टर डॉ. केआर मोगटा ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। समारोह में  पंजाब, हरियाणा,  यूपी, उत्तराखंड व हिमाचल के श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मंच का संचालन दीपक जोशी ने किया।

hids

गायत्री मंदिर के संचालक एवं हिमाचल प्रांत के श्री महंत दयानन्द भारती ने बताया कि कानून व्यवस्था के लिए एसडीएम संगड़ाह राजेश धीमान और लोक निर्माण विभाग मंडल संगड़ाह के एक्सईएन रतन चंद शर्मा को गायत्री पुरस्कार दिया गया।

इसके अलावा बेहतर स्वास्थय सेवा देने के लिए राजकीय आयुर्वेदिक डिस्पैंसरी रेणुका के डॉ. गौरव शर्मा व अम्बाला के डॉ. निखिल रसतोगी, जिला सिरमौर की साहित्य व संस्कृति के सरंक्षण देने व बेहतर कवरेज के लिए जिला सिरमौर के नाहन के चन्द्र ठाकुर को सम्मानित किया गया।

समाज सेवा के लिए दशमेश सेवा सोसायटी के चेयरमैन सर्वजीत सिंह, हमीरपुर के सेवानिवृत्त सूबूदान मंसा राम, चूली ददाहू की महिला मंडल प्रधान रेणु ठाकुर और पूर्व फुटबाल खिलाड़ी एवं विद्युत बोर्ड से सेवानिवृत्त जेई धनराज स्वामी को भी गायत्री पुरस्कार से नवाजा गया।

महंत दयानंद भारती ने बताया कि इन पुरस्कारों को देने का उद्देश्य समाज में लोगों और अधिकारियों की सक्रिय भागीदारी बढ़ाना है। साथ ही उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए प्रोत्साहित कर उनका मनोबल बढ़ाना है।

इस अवसर पर दग्योन आश्रम के संचालक ब्रह्मारी बालानंद  महाराज, तारादत्त, बलिन्द्र दत्त, राजेन्द्र ठाकुर, पूर्व सीईओ रविन्द्र गुप्ता, कुलभूषण गोयल डा. प्रमोद पारिक डॉ. शरद त्रिवेदी सहित अन्य लोग मौजूद थे। इस अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!