रोशन ठाकुर बने हिमाचल पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष

मनाली में एकत्रित हुए प्रदेश के 100 से अधिक पैराग्लाइडर

hids hids

न्यूज़घाट टीम। मनाली

पैराग्लाइडिंग खेल के पहले पैराग्लाइडर पायलट रहे मनाली के रोशन ठाकुर को हिमाचल पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन का अध्यक्ष बन चुना गया है। पैराग्लाइडिंग खेल को बढ़ावा देने और समस्याओं के निपटारे व समाधान को लेकर प्रदेश भर से 100 से अधिक पैराग्लाइडर पायलट मनाली में एकजुट हुए।

इस समय मनाली के सोलंग, मढ़ी सहित खजियार, बीड बिलिंग, धर्मशाला, शिमला, गड़सा, कुल्लू, खराल ओर डोभी में पैराग्लाइडिंग करवाई जा रही है। इन सभी क्षत्रों के पैराग्लाइडिंग पायलट मनाली में एकत्रित हुए और हिमाचल पैराग्लाइडर एसोसिएशन का गठन किया। मनाली के रोशन ठाकुर को अध्यक्ष, बीड़ बिलिंग के सुरेश ठाकुर को सचिव तथा हरिपुर के विनय शर्मा को हिमाचल पैरा ग्लाइडिंग एसोसिएशन का कोषाध्यक्ष चुना गया।
अध्यक्ष बने रोशन ठाकुर प्रदेश के पहले पैराग्लाइडर पायलट है। उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पैराग्लाइडिंग करवाने का गौरव प्राप्त है।
अध्यक्ष बने रोशन ठाकुर ने कहा कि वे पैराग्लाइडिंग खेल को बढ़ावा देने को हर सम्भव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों को साथ लेकर एसोसिएशन को मजबूती प्रदान की जाएगी। ठाकुर ने कहा कि खेल के विकास में आ रही दिक्कतों को सरकार के समक्ष उठाया जाएगा और समाधान किया जाएगा

Leave A Reply

Your email address will not be published.