पांवटा साहिब के सिद्धिविनायक अस्पताल में हो रहे दूरबीन विधि से सफल आॅप्रेशन

उच्च तकरीक से महिलाओं का भी हो रहा ईलाज संभव

न्यूजघाट टीम। पांवटा साहिब
पांवटा-बद्रीपुर के बीच नैशनल हाईवे-07 पर स्थित सिद्धि विनायक अस्पताल उपमण्ड़ल पांवटा के लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रदान कर रहा है। स्वास्थ्य सुविधाओं में एक बड़ी सुविधा यानि किसी भी तरह के ऑप्रेशंस की सुविधा इस अस्पताल में उपलब्ध है। शहर के एक मात्र एक्टिव मास्टर ऑफ सर्जन डाक्टर शरद गुप्ता अब तक सैंकड़ो सफल आप्रेशन्स कर चुके हैं।

इसमें हर्निया, किड़नी और पित की थैली में पत्थरी के आप्रेशन, पेट में सिस्ट के मेजर-माइनर सर्जरी के भी दर्जनों सफल आॅप्रेशन्स कर चुके हैं । साथ ही इस अस्पताल में उच्च तकनीक यानी दूरबीन विधि से अस्पताल में पिते की पत्थरी, अपैन्डिक्स, हर्निया, बच्चे दानी की रसौली, अंण्डकोष रसौली, पिशाब की थैली या नली में फंसी पत्थरी आदि के ऑप्रेशन भी किये जाते हैं ।

ये भी हैं सुविधाएँ
फिलहाल सिद्धिविनायक अस्पताल में अल्ट्रा साउंड, डिजिटल एक्स रे व लैब की सुविधाऐं उपलब्ध है ताकि मरीजों को एक ही जगह सुवी इसके लिए 50 बिस्तर वाला आईसीयू सुविधा से लैस अस्पताल तैयार हो रहा है।

- VISHAL GARMENTS -

महिलाओं के भी होते हैं सफल इलाज
सिद्धि विनायक अस्पताल में महिला विशेषज्ञ डाक्टर गुप्ता की देख-रेख में इलाज किए जाते है । इसका अलावा महिलाओं में बढ़ रहे बांझपन का इलाज भी किया जाता है । इसके लिए दूरबीन से चैकअप किया जाता है । और उसके बाद महिला विशेषज्ञ डॉ की देख रेख में इलाज किया जाता है ।

क्या कहते हैं डाक्टर शरद
इस बारे में डाक्टर शरद कहते हैं कि अगर मरीजों को सही से ये समझ आ जाए की उन्हें किन बातों का ध्यान रखना है तो ठीक होने की संभावनाऐं बढ़ जाती है। उनका उद्देश्य है कि अपने शहर को लोगों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएँ दे पाऐं। वहीं सभी मरीजों पर एक विशेष ध्यान देते है ताकि इलाज की सफलता बढ़ पाए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.