जयराम सरकार ने आठ माह में स्वीकृत करवाए 3267 करोड़, नाहन के जमटा में बोले आईपीएच मंत्री

नाहन की पेयजल योजना के 24 करोड़ 70 लाख को मिली स्वीकृति,  सिंचाई योजना को 50 करोड़ कि सौगात 

hids hids

अंजलि त्यागी

नाहन। भाजपा सरकार आठ महीने के अंतराल में जयराम सरकार द्वारा 3 हजार 267 करोड़ की योजना के लिए केंद्र से स्वीकृत करवाए गए। जिसकी शुरुआत हिमाचल से सबसे पहले नाहन की जनता को देवडा पुराला  योजना के तहत 18 करोड़ दिए गए है। जोकि जयराम सरकार की बड़ी उपलब्धि है।

यह बात जमटा में धराटी धार पेयजल योजना के शिलान्यास के दौरान विशाल जनसमूह का संबोधन करते हुए आईपीएच मंत्री महेंद्र सिह ठाकुर ने कही। उन्होने कहा कि जयराम सरकार ने आईपीएच विभाग के लिए करीब 4 हजार 700 करोड़ 51 लाख रुपए का बजट वर्षा के पानी के संरक्षण के लिए उपलब्ध करवाए जा रहे है। इतना ही नही बागवानी विभाग के लिए पौधरोपण के लिए 1134 करोड़ रुपए का बजट दिया गया।

वही बागवानी के लिए अन्य 1688 करोड़ रुपए का बजट का प्रवधान किया गया। इस दौरान उन्होने कहा कि बेरोजगारो के लिए मशरूम कि खेती को लेकर 423 करोड़ रुपए दिए जा रहे है। जिससे बेरोजगारो को रोजगार के आयाम खुलेंगे। उन्होने कहा कि नाहन की पेयजल योजना के लिए  24 करोड़ 70 लाख रुपए के बजट को मुख्यमन्त्री के सौजन्य से स्वीकृति दे दी गई है।

इस दौरान उन्होने कहा कि सिरमौर के किसानो के लिए सिचाई योजना को लेकर वर्षा के पानी को एकत्र करने हेतु 50 करोड़ रुपए किए स्वीकृत किए जा चुके है। उन्होने कहा कि सिरमौर में इन सभी योजनाओ का शिलान्यास मुख्यमन्त्री द्वारा किया जाएगा । उन्होने कहा कि प्रदेश के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने दोनो हाथो से सौगात दी है । जिसके लिए प्रदेश उनका ऋणी रहेगा ।

hids

Leave A Reply

Your email address will not be published.