- Advertisement -

क्या जल्द ही बदल सकती है हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की सरदारी ?

कुलदीप राठौर के नाम पर चर्चा, हर्षवर्धन-सुधीर भी कतार में

न्यूज़घाट टीम। शिमला

hids

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में जल्द ही मुखिया बदल सकती है ? कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों चर्चाओं का बाजार गर्म है।

राजनीतिक जानकारों के अनुसार पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस नेता कुलदीप राठौर को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है।

पार्टी हाईकमान इस संबंध में पूरी कसरत कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में भी इस बारे बैठक हो चुकी है। यही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री भी राठौर के नाम पर अपनी सहमति जता चुके हैं।

बीते दिनों राठौर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से उनके आवास में जाकर मुलाकात भी कर चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि नवरात्रों में हाईकमान इस संबंध में अंतिम फैसला ले लेगा।

हालांकि इस सबंध में अभी कोई नेता कुछ कहने को तैयार नहीं है। लेकिन अंदरखाते चर्चाओं का माहौल गर्म है।

गौर हो कि पार्टी अध्यक्ष पद से ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को हटाने के लिए लम्बे समय से लॉबिंग चल रही है। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह कई दफा यह मामला हाईकमान के समक्ष भी उठा चुके हैं।

ऐसे में पार्टी नेताओं की आपसी गुटबाजी का खमियाजा आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को न भुगतना पड़े। कांग्रेस हाईकमान अब प्रदेश कांग्रेस में व्यापक फेरबदल करने की तैयारियों में है ।

कई नेता अध्यक्ष पद की दौड़ में ……

शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान और पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा का नाम भी चर्चा में है। इसके साथ ही कई अन्य नेता भी अध्यक्ष पद की दौड़ में बताए जा रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा राठौर को अध्यक्ष बनाना चाह रहे हैं। ऐसे में उनके नाम पर भी सहमति बन सकती है। राठौर छात्र राजनीति से कांग्रेस के साथ जुड़े हैं और पार्टी के विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

hids

Leave A Reply

Your email address will not be published.