- Advertisement -

पाण्डुरोपा स्थान पर अटल वन के रूप में पौधारोपण

हामटा पर्यावरण सुरक्षा समिति ने चलाया अभियान

8

न्यूज़घाट टीम । मनाली

पर्यटन नगरी मनाली के प्रीणी हामटा पास में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर हामटा पर्यावरण सुरक्षा समिति ने पाण्डुरोपा स्थान पर अटल वन के रूप में पौधारोपण किया।

ग्राम पंचायत प्रीणी के प्रधान शिव दियाल की देख रेख में पौधारोपण किया गया। हामटा पर्यावरण सुरक्षा समिति के प्रधान कुन्दन लाल सचिव प्रेम चंद सह सचिव ओम प्रकाश सलाहकार नरोत्तम ठाकुर और सभी सदस्यों द्वारा पौधारोपण किया गया। समिति के सदस्यों ने पौधारोपरण करने और उनका संरक्षण करने का संकल्प भी किया।और हामटा पास में समिति द्वारा चिन्हित स्थानों पर पर्यावरण को स्वच्छ वातावरण और सफाई व्यवस्था को ठीक रखने के लिए पर्यटकों और टैक्सी चालकों के लिए दिशा निर्देश के लिए सूचना पाट भी लगाए गए।

‌हामटा पर्यावरण सुरक्षा समिति के प्रधान कुन्दन लाल का कहना है। समिति का उद्देश्य है कि हामटा का पर्यावरण हमेशा स्वच्छ सुन्दर और हरा भरा बना रहे। हमारी हमेशा कोशिश रहेगी कि हामटा को जितना भी खूबसूरत बना सकते है। इस के लिए हम दिलो जान से काम कारगे। कुन्दन लाल का यह भी कहना है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का प्रीणी से बहुत गहरा नाता रहा है। प्रीणी गांव बस्सी और हामटा पर्यावरण सुरक्षा समिति हिमाचल प्रदेश सरकार से मांग करती है। कि हामटा पास में पाण्डुरोपा नामक स्थान पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर एक राष्ट्रीय नेचर पार्क बनाया जाए। उस राष्ट्रीय नेचर पार्क का नाम अटल राष्ट्रीय नेचर पार्क नाम रखा जाए। उस राष्ट्रीय नेचर पार्क में अटल जी की फोटो गैलरी भी शामिल हो जिस मे अटल जी की मनाली से संबंधित जुड़ी हुई सारी जानकारी उपलब्ध हो।
पाण्डुरोपा को पाण्डुरोपा के नाम रखा जाए। इस में शामिल राष्ट्रीय नेचर पार्क का नाम अटल जी नाम पर होना चाहिए।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.