- Advertisement -

पांवटा साहिब : मिश्रवाला में मोबाइल टावर का विरोध

ग्रामीणों का आरोप, गलत तरीक़े से दी गई एनओसी

692

न्यूज़घाट/पांवटा साहिब

मिश्रवाला में ग्रामीणों द्वारा एक मोबाइल टावर को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने कहा है कि यह टावर गाँव के बीच लग रहा है जिसकी रेडिएशन से बच्चों और बुजुर्गो सहित सभी की सेहत पर बुरा असर पड़ेगा।

उन्होंने आरोप लगाए हैं कि एनओसी गलत तरीके से दी गई है। इसमें ग्राम सभा के दौरान टावर को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई बल्कि इस टावर को लेकर बाद में अनुमति के लिए डाला गया।

इस बारे में पूर्व प्रधान कामिल मोहम्मद, मुस्तकिल, मतलूफ, गुलजार मंज़ूर अली आदि ने बताया कि
मिश्रवाला में एक मोबाइल टावर लगाया जा रहा है। इस टावर के कारण इसके आसपास रहने वाले लोगों को रेडिएशन के कारण स्वास्थ्य संबंधी तकलीफों का सामना करना पड़ेगा।

एक्ट के मुताबिक अगर टावर लगने को लेकर आसपास के लोग आपत्ति दर्ज करते हैं तो टावर लगाने की एनओसी या परमिशन संबंधित विभागों से नहीं दी जानी चाहिए। लेकिन आपत्ति के बावजूद टावर को यहां लगाने की अनुमति दी जा रही है जिसका ग्रामीण कड़ा विरोध कर रहे हैं।

वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाए हैं कि टावर कंपनी द्वारा केवल सड़क किनारे फाइबर केवल दबाने की परमिशन ली थी लेकिन उन्होंने पीडब्ल्यूडी की सड़क को भी क्षति पहुंचाई है।

इस बारे में पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता अजय शर्मा ने बताया कि मिश्रवाला में टावर को लेकर फाइबर केबल बिछाने की परमिशन केवल सड़क किनारे कच्ची जगह को तोड़ने के लिए दी गई थी। लेकिन कंपनी ने पीडब्ल्यूडी सड़क को काफी नुकसान पहुँचाया है जिसकी भरपाई उनसे करवाई जाएगी।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.