- Advertisement -

पांवटा पुलिस ड़ाल ड़ाल तो शातिर पात पात, आठ माह में लगाया एक करोड़ का चूना

दो दर्जन से अधिक बड़ी वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

9

न्यूज़घाट टीम। पांवटा साहिब

उपमंडल पांवटा साहिब में पिछले
आठ माह में चोरी के 24 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया गया है। इन चोरी की वारदातों में शातिरों ने पांवटा निवासियों को 1 करोड़ रूपये की चपत बदमाश लगा चुके है ।

गौर हो कि वीरवार देर रात थाने से महज 2 सौ मीटर की दूरी पर 30 लाख से अधिक के मोबाइल बदमाश ले उड़े। वही अगर हम पिछले आठ माह की बात करें तो पांवटा पुलिस थाना के अंतर्गत अब तक आठ माह में दो दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। जिसमें पांवटा साहिब की जनता को एक करोड़ रूपये से अधिक की चपत लग चुकी है।

पांवटा साहिब में चोरी व झपटमारी के मामले

31 अगस्त को प्रिंस मोबाइल गैलरी से बदमाशो ने पूरे शो रूम को खाली कर दिया । जिसमें 30 लाख रूपये के मोबाइल फोन चोरी हो गए । इसके वारदात को अंजाम दिया गया रात करीब 12 और 2 बजे के बीच ।

इससे पहले 25 अगस्त को
वार्ड नंबर 9 के कृपाल शिला के नजदीक देर रात एक स्थानीय बदमाश ने वारदात को अंजाम दिया। यहां किराए के मकान में सो रहे लोगों के 5 मोबाइल और उनकी मौजूद नकदी पर इस बदमाश ने हाथ साफ कर दिया ।

एक अन्य मामले में 17 अगस्त को राजस्व विभाग के पटवारी दीपक चौधरी के यहां बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान बदमाशों ने अलमारी को तोड़कर लाॅकर से सोने के 5 कोके,  2 जोड़ी सोने की बलिया, दो जोड़ी सोने के टॉप्स, एक सोने का मांग टिक्का, दो जोड़ी पायल चांदी, होई अष्टमी कि चांदी कि माला, बच्चो के चांदी के कंगन चुरा कर ले गए ।

जबकि 16 अगस्त को बद्रीपुर के बुजूर्ग पुरषोतम के यहाँ नकदी सोने के ज़ेवरात चोरी होने का मामला सामने आया है। सूचना अनुसार पांवटा साहिब के जामनी वाला रोड़ नजदीक शिव मंदिर  के रहने वाले पुरशोतम लाल के घर पर लाॅकर में रखे रूपये व सोने के जेवरात चोरी हो गये है। उन्होंने अलमारी को तोड़कर लाॅकर से 42 हजार रुपए नकद सोने की 2  अंगुठियां 6 चांदी के सिक्के चुरा ले गये ।

इसी तरह बद्रीपुर भूपपुर मार्ग से मिन्नी ट्रक चोरी मामले में सुरेन्द्र सिंह ने बताया की उनका 407 ट्रक नम्बर एच पी 17 बी 8477 को बदमाश चोरी कर ले गए। जिसकी शिकायत पांवटा पुलिस को दी गई है ।

इतना ही नही 25 जून को देर रात ढाई बजे के करीब बदमाश उनके घर के सामने खड़ी वैगनार एच पी 17-5943 कार को ले उड़े।

एक अन्य मामले में पांवटा साहिब के रविन्द्र सिंह निवासी सूर्य कालोनी ने बताया की जब वह रात को तकरीबन साढ़े 11 बजे अपने घर लौटे तो उनके गेट का ताला टूटा हुआ था साथ ही मकान में लगा ताला भी तोड़ दिया गया था। जब उन्होंने घर में रखा सामान चैक किया तो पता चला की उनकी सोने का कड़ा, सोने की अगुठी, सोने की चेन, 65 हजार रुपये चैन, इसके अलावा एलइडी, रूम हिटर आदि कई जरूरी चीजे चुरा कर ले गये।

ऐसे ही एक मामले में भाटांवाली में एनएच-7 पर इलेक्ट्रॉनिक शॉप है । उन्होंने बताया की उनकी दुकान के ताले तोड़ कर 60 हजार से अधिक का सामान बदमाश उठा कर ले गए। राज पाल ने बताया कि सुबह पांच बजे से 8 बजे तक पुलिस को फोन मिलाते रहे लेकिन फोन नहीं मिला ।

वहीं पांवटा के वार्ड नम्बर 5 में वीरवार को धीरज शर्मा के यहां शातिर बदमाशों ने घर के ताले तोड़ कर 2 सोने के कड़े , एक सोने की अंगुठी , चार चांदी की पायले , बच्चों के चांदी के कंगन और एक चाँदी का झुनझुन सहित तकरीबन 30 हजार रूपये भी चोरी कर लिए । इतना ही नहीं यह परिवार सामने आकर कुछ भी कहने से डर रहा था।

जबकि एक मामले में सिविल अस्पताल से एक दिन-दिहाड़े गाड़ी चोरी की गई।

ऐसे ही झपटमारी मामले में पांवटा साहिब के वार्ड नम्बर चार में  चैन स्नेचर्स ने राह चलती महिला की चेन झपट ली। महिला की सोने की चेन की किमत बाजार में 90 हजार रुपये बताई जा रही है ।

हाल ही में मंगलवार को सुनियोजित ढंग से 70 वर्षीय महिला के गले से चेन स्नेचिंग की वारदात सामने आई है। इस बारे में मिसेज उप्रेती निवासी वार्ड नंबर 4 ने बताया कि सुबह जब अपने मंदिर से अपने घर वापिस आ रही थी तो मैहताब गली के सामने दो बाइक सवार बदमाशों ने उनकी सोने की चेन गले से छीन ली।

यहीं बस नहीं बड़ी श्रृंखला ऐसे मामलों की है जो मामले दर्ज ही नही किए गए। पुलिस के आला अधिकारी पूछने पर जांच की बात कह कर इतिश्री कर रहे हैं।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.