- Advertisement -

पांवटा को जल्द मिल सकता है रेलवे ट्रैक का तोहफा

सांसद वीरेंद्र कश्यप के एक प्रश्न के जवाब में केन्द्रीय मंत्री ने जानकारी

1,084

न्यूज़ घाट/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब को जल्द ही रेलवे ट्रैक का तोहफा मिल सकता है। यमुनागर की तरफ से पावंटा साहिब के रेलवे नेटवर्क से जुड़ने का फायदा स्थानीय उद्योगपतियों को भी मिलेगा।

वहीं सिख पर्यटक भी आसानी से धार्मिक नगरी पहुंच सकेंगे। केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन ने सांसद वीरेंद्र कश्यप के एक प्रश्न के जवाब में यह जानकारी दी।

प्रदेश की प्रमुख धार्मिक पर्यटन नगरी व औद्योगिक क्षेत्र पावंटा साहिब जल्द ही रेल कनेक्टिविटी से जुड़ने जा रहा है। रेलवे मंत्रालय ने काफ़ी सोच-विचार के बाद पिहोवा-जगाधरी-यमुनानगर से इसे जोड़ने की कवायद शुरू कर दी है।

145 किलोमीटर लंबी इस रेल लाइन के निर्माण पर 1 हज़ार 954 करोड़ रुपए खर्च होंगे। प्रस्तावित रेलवे प्रोजेक्ट के तकनीकी व आर्थिक पहलुओं पर विचार के बाद अमलीजामा पहनाया जाएगा। केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन ने सांसद वीरेंद्र कश्यप के एक प्रश्न के जवाब में यह जानकारी दी।

रेल राज्य मंत्री ने बताया कि सिखों के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल को रेल नेटवर्क से जोड़ने के लिए दो सर्वे किये गए। पहला सर्वे घनौली से बद्दी-नालागढ़-जगाधरी-सूरजपुर-कालाअंब-पावंटा साहिब होते हुए देहरादून तक किया गया था।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.