- Advertisement -

दीपावली में कही खुशी, कही गम

प्रदेश मे आग की घटनाओं ने बरपाया कहर

20

 

 

न्यूज घाट टीम/शिमला

प्रदेश में जहां दिवाली का त्योहार खुशियों के साथ मनाया गया, वहीं जाते जाते कुछ जख्म भी दे गया। प्रदेश के कई जिलों में लोगों की करोडों की संपत्ति जलकर स्वाहा हुई है।

प्रदेश के अलग अलग मामलो में पटाखों से कई घर, दुकानें, गोशाला, गोदाम आदि आग के आगोश में समा गए है। जानकारी अनुसार बीती रात कांगड़ा बाजार में आतीशबाजी के दौरान पटाखे की चिंगारी होंडा स्कूटी के शो रूम में घुस गई। जिससे शोरूम आग की भेंट चढ़ गया। शोरूम के छत पर खुले में रखी करीब 75 स्कूटियां जलकर राख हो गई।

कागड़ा में ही दूसरी घटना में पुलिस थाना लंबागांब के तहत आने वाली पंचायत कोटलू के कुहाला गांव में जब घर के लोग पूजा पाठ में व्यस्त थे। अचानक ही कहि से आए पटाखे की चिंगारी ने एक स्लेटपोश मकान को आग ने अपनी आगोश में ले लिया और मकान का एक कमरा जल गया। लेकिन मौका रहते हुए आग पर काबू पा लिया गया। मकान के अन्य कमरे जलने से बच गए।
चंबा के भरमौर (तीसा) में रात के समय
कई मकान जल कर राख हो गए। चचोगा में एक गरीब विद्यवा का घर जल गया और भरमौर में सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राख हो गया है।
उधर जिला सोलन में आगजनी के चार पाच मामले सामने आए है। बद्दी में आग से प्लास्टिक का गोदाम और टायर की दुकान राख हो गई। इस प्लास्टिक के दुकान में लगी आग की चपेट में आने से एक ट्रक भी जल गया है। आग पहले प्लास्टिक गोदाम में लगी। इसके बाद टायर की दुकान को भी चपेट में ले लिया। आग लगने से 50 लाख का नुकसान बताया जा रहा है। वही मालरोड सोलन पर दुकान में भी आग लगने की दो तीन घटनाऐ सामने आई है। शिमला में भी विधानसभा के नजदीक ही दो दुकाने आग में जलकर स्वाहा हो गई है। जिले के अन्य स्थानों से भी आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं।
उधर जिला बिलासपुर के झंडुत्ता में भी दो मंजिला गौशाला में आग लगने के कारण जल गई है। दिवाली पर हमीरपुर में चार स्थानों पर अग्निकांड हुए है। जहा पशुशाला, मकान, दुकानें आग की भेंट चढ़ गईं। अग्निशमन विभाग ने कड़ी मशक्कत से यहां आग पर काबू पाया। हालांकि इन सभी मामलों में स्थानीय पुलिस प्रशासन ने मामला दर्ज करके अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.