पांवटा साहिब में चल रहा था अवैध रूप से क्लीनिक, भारी मात्रा में पकड़ी दवाएं सीज

-क्लीनिक से मिली बच्चों-महिलाओं के ईलाज की दवाएं, हेल्थ-ड्रग्स महकमा इन एक्शन

अशोक बहुता। पांवटा साहिब
पांवटा साहिब के तारूवाला में एक अवैध तरीके से क्लिनिक चलाया जा रहा था। यहां पर बच्चों और महिलाओं के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली दवाएँ काफी मात्रा में मिली, जिन्हें बीएमओ और ड्रग्स इंस्पेक्टर की सांझा टीम ने सीज़ कर दिया। पांवटा के वार्ड नम्बर 4 तारूवाला में अवैध क्लिनिक चलाया जा रहा था । जिसकी शिकायत पर बीएमओ राजपुरा उदय ठाकुर और ड्रग्स इंस्पेक्टर सुरेश चौहान ने सांझा ऑप्रेशन कर क्लिनिक से मिली सभी दवाएँ सीज़ कर दी।

hids

उन्होंने बताया की यह क्लिनिक दिनेश कुमार चला रहा था। इस क्लिनिक से काफी मात्रा में अंग्रेजी दवाएँ मिली जिनकी सेल-परचेज दस्तावेज नहीं मिले। इन दवाओं में सबसे ज्यादा बच्चों की दवाएँ और महिलाओं के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाएँ मिली, जिन्हें सीज़ कर दिया गया है। हालाँकि बाद में एक डाक्टर हेमप्रभा ने इस क्लिनिक को अपना बताया लेकिन मौके पर दोनों ही कोई मैड़िकल लाइसेंस या सेल-परचेज के दस्तावेज नहीं दिखा पाए।

बीएमओ राजपुरा उदय ठाकुर ने बताया कि शिकायत मिली थी कि तारूवाला में एक क्लिनिक अवैध तरीके से चलाया जा रहा है जब हमने चैक किया तो क्लिनिक पर मौजूद व्यक्ति मैड़िकल प्रैक्टिस या अन्य डिग्री या दस्तावेज नहीं दिखा पाया । इस मौके डाक्टर हिमांशु, बैसाखी राम उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.