- Advertisement -

शिलाई चाइल्ड़ मैरिज मामले में 10 दिन बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारियां, दुविधा में पुलिस

शिलाई क्षेत्र में समय पर होती कार्रवाई तो बच जाती चार नाबालिग बालाऐं

न्यूज़घाट टीम। पांवटा साहिब

शिलाई में चाइल्ड मैरिज के तहत पुलिस ने चार लोगों पर मामले तो दर्ज किए लेकिन दस दिन बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है । वहीं नाबालिग लड़कियों को भी इस गोरख धंधे से अब तक सुरक्षित रैस्क्यू नहीं किया गया है । एसपी सिरमौर कहा जांच जारी है ।

अगर जिला चाइल्ड़ मैरिज ऑफिसर के कार्यालय से सही समय पर इन नाबालिग लड़कियों की शादी रूकवाई होती तो आज चार लड़कियों सहित कई और जिंदगियां बरबाद नहीं होती।

hids

शिलाई में चाइल्ड़ मैरिज एक्ट के तहत एक दिन में चार युवाओं पर शादी करने के तहत मामले दर्ज किये गये है। इस मामले में जल्दी ही आरोपियों की गिरफ्तारी की उम्मीद थी लेकिन पुलिस इस गम्भीर मामले में अभी भी कार्यवाही करने से हिचकिचा रही है। दस दिन बाद भी शिलाई पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में नहीं लिया है।

MARRIAGE ACT 2006  के अन्तर्गत दर्ज थाना किया गया जिसमे नाबालिग लड़की कल्पना (काल्पनिक नाम)  की शादी सन्दीप कुमार पुत्र जीत सिंह गांव जिम्टवाड़ डा. टिम्बी तह. जिला सिरमौर से दिनांक 19 जुलाई  2017 को करवाई गई ।

दूसरे मामले में नाबालिग लड़की सोनिया  ( काल्पनिक नाम ) की शादी कपिल गांव जिम्टवाड़ डा. टिम्बी तह0 शिलाई जिला सिरमौर से 19 जून2017 को करवाई गई थी ।

वही तिसरे मामले में चाईल्ड हेल्पलाईन से प्राप्त शिकायत जिसमे एक नाबालिग लड़की शालू (काल्पनिक नाम ) की शादी नाबालिग प्रकाश पुत्र कल्याण सिंह निवासी टिटीयाणा तह. कमरऊ के साथ 10 मई 2018 को करवा दी गई

वही चौथे मामले में नाबालिग लड़की कांता (काल्पनिक नाम ) की शादी रणदीप गांव जिम्टवाड़ डा. टिम्बी तहसील शिलाई 22 जुलाई 2017 को करला दी गई ।आ

इस बारे में एसपीसिरमौर रोहित मालपानी ने बताया कि चाइल्ड़ मैरिज के तहत मामले दर्ज किये गये हैं । कानून जो कार्रवाई बनती है कि जा रही है । फिलहाल पुलिस मुस्तैदी से जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!