- Advertisement -

शिलाई के चार बाल विवाह मामलों में नाबालिगों के ब्यान कोर्ट में दर्ज

बाल विवाह की शिकार मासूमों को जगी न्याय की उम्मीद

न्यूज़घाट टीम। पांवटा साहिब

hids

शिलाई में चाइल्ड मैरिज के मामलों में पुलिस ने मासूमों के ब्यान कोर्ट में दर्ज कराए हैं। इसके बाद बाल विवाह की शिकार बच्चियों को न्याय की कुछ उम्मीद जगी है। हालांकि 4 माह बाद अब जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी पुलिस कर सकती है।

शिलाई में चाइल्ड़ मैरिज एक्ट के तहत एक दिन में चार व्यक्तियों पर बाल विवाह करने व मासूमों के साथ दुराचार के तहत मामले दर्ज किये गये थे। इन मामलों में 4 माह बीत जाने के बाद अब पुलिस ने कोर्ट में मासूमों के बयान दर्ज करवाएं हैं। जिसके बाद बाल विवाह के आरोपियों पर कार्रवाई कि कुछ उम्मीद बनी है।

न्यूज़घाट मीडिया, शिलाई में हो रही नाबालिग लड़कियों की शादी को लेकर लगातार आवाज उठा रहा है । इसके बावजूद भी यहां पर बाल विवाह के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

इस पूरे प्रकरण में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा वर्कर की भूमिका संदेह पूर्ण रही है। अगर समय रहते आशा वर्कर और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने अपना फर्ज अदा किया होता तो चार लड़कियों हो बाल विवाह का शिकार होने से बचाया जा सकता था।

इस बारे में एएसपी वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि चाइल्ड़ मैरिज के तहत मामले दर्ज किये गये हैं । नाबालिक बच्चियों के बयान कोर्ट में दर्ज करवा दिए गए हैं  कानूनन जो कार्रवाई बनती है कि जा रही है।

hids

Leave A Reply

Your email address will not be published.