- Advertisement -

बड़ा खुलासा : नाबालिग को लालच देकर पड़ोसन ने कराया देह व्यपार, जांच में कई बड़े नाम सामने

पीड़ित नाबालिग ने लगाए आधा दर्जन से अधिक लोगों पर दुराचार के आरोप

न्यूज़घाट टीम। पांवटा साहिब

उपमंडल पांवटा साहिब के भुंगरनी में नाबालिगों को लालच में फंसा कर देहव्यपार में धकेलने का गोरखधंधा सामने आया है। शुरुआती जांच के अनुसार एक महिला इस धंधे को अंजाम दे रही थी। खुलासा करने वाली संस्था चाइल्ड़ हैल्पलाइन के अनुसार और भी नाबालिगों के शिकार होने के मामले सामने आ सकते हैं।

शिवपुर पंचायत में एक नाबालिग बच्ची ने इस पूरे गोरखधंधे का खुलासा किया है । उसने पुलिस को ब्यान में बताया कि उसकी पड़ोसन धर्म कौर ने उसे इस देहव्यपार के लिए पहले कई लालच दिए उसे चाॅकलेट, पैसों और कपड़ो का लालच दिया और फिर अपने घर बुला कर कई लोगों के साथ सोने को मजबूर किया।

hids

इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक 30 वर्षीय व्यक्ति को  पोक्सो व 376 के तहत गिरफ्तार कर लिया है । इसमें और कई गिरफ्तारिऐं पुलिस कर सकती है। वहीं इस पूरे मामले की सूत्रधार महिला भी जल्द गिरफ्तार हो सकती है ।

चाइल्ड़ हैल्पलाइन ने किया इस 
गोरखधन्धे का खुलासा……..

चाइल्ड हैल्पलाइन ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है। इस बारे में काउंसलर विनिता ने बताया कि वह एक नाबालिग की शादी रुकवाने के लिए शिवपुर गांव पंचायत के एक गांव गए थे।

जिस नाबालिग की शादी की जा रही थी यह पीड़िता उसी की छोटी बहन है जब हमने उसे परेशान और मानसिक तनाव में देखा तो हमने इसके साथ बातचीत की। इस बातचीत में इस नाबालिग बच्ची ने बताया कि उसके साथ उसी के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने उसे झांसा देकर एक 30 वर्षीय व्यक्ति के साथ सोने पर मजबूर किया। वह और भी कई लोगों से ऐसा करवाना चाहती थी। जिसके कारण वह परेशान है।

बच्ची ने बताया की इसी कारण उसका स्कूल भी छूट चुका है। चाइल्ड़ हैल्पलाइन की विनिता ने बताया कि बच्ची का कहना है कि उसके साथ कई बार ऐसा हो चुका है। उसकी पड़ोसन महिला ने उसे इस जाल में फंसाया है। वहीं चाइल्ड हैल्पलाइन ने बताया कि क्षेत्र में ऐसे और भी मामले हो सकते हैं

इस बारे में डीएसपी प्रमोद चौहान ने बताया कि पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है वह एक 30 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। इस मामले में जिस महिला का नाम आ रहा है उसकी भी जांच की जा रही है। अगर आरोप सत्य पाए गए तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!