- Advertisement -

एचआरटीसी बस खाई में गिरने से 2 की मौत-42 यात्री घायल

टैम्पो सवार व चालक की हाथापाई के दौरान हुआ हादसा

8

न्यूज़घाट टीम। ऊना

चिंतपूर्णी के समीप भरवाईं में एचआरटीसी की बस गहरी खाई में गिरने से 2 लोगों की मौत होगी जबकि 42 यात्री घायल हो गए।

एक मृतक की पहचान उमा देवी (55) निवासी बेहड़ भटेहड़ (ऊना) के रूप में हुई है। घायलों को उपचार के लिए अम्ब और चिंतपूर्णी स्वास्थ्य केंद्रों में ले जाया गया जहां से 9 घायलों गंभीर हालत के चलते क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती करवाया गया है। हादसे के तुरंत बाद घायलों को पुलिस व प्रशासन ने स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला।

हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हादसे की सूचना मिलते ही डीसी और एसपी सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य में तेजी लाई गई। खाई में उतरने के लिए कोई रास्ता न होने के कारण रस्सियों के सहारे रैस्क्यू ऑप्रेशन चलाया गया।

चिंतपूर्णी से होशियारपुर जा रही थी बस
प्राप्त जानकारी के अनुसार बस चिंतपूर्णी से होशियारपुर जा रही थी कि तभी भरवाईं के पास बस चालक और एक टैम्पो चालक के बीच पास लेने को लेकर बहस हो गई, जिसके बाद टैम्पो चालक ने बस ड्राइवर को सीट से खींचकर नीचे उतार लिया और बस न्यूटल होकर गहरी खाई में जा गिरी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि टैम्पो चालक और टैम्पो में सवार महिलाएं भी बस ड्राइवर के साथ गाली-गलौच कर रहे थे। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे डी.सी. ऊना राकेश प्रजापति ने बताया कि हादसे में 2 यात्रियों की मौत हुई है जबकि 42 घायल हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं एस.डी.एम. अम्ब मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

ये हुए घायल
बस हादसे में बलजिंद्र कौर (24) निवासी गांव पलथ कपूरथला, सुखविंदर (45) कपूरथला, सरोज (30), लीजा (11) गांव खोंधरा रोड फगवाड़ा, अतुल पाटीदार (24) गांव कर्णावत मध्यप्रदेश, ओमी कुमार (37) नंगल डैम, खुशबु (8), आकाश (10), बादल (17) गांव अधखननी बिहार, सपना (40) गांव धर्मसाल महंतां, परमिंदर (26) धर्मसाल महंतां, रुचि (11), वरुण (7), मुनीष (35), प्रवीन (34) लुधियाणा, सरोच (50), प्रदीप शर्मा(36), मनीषा (27) कपूरथला, सतीश (54), सुनीता(27), मधु(52), यशपाल (60), मीना (52), शिवम (27) लुधियाना, गुरशरण (30) फगवाड़ा, गुरमीत कोर (55) कपूरथला, गुरशरण (30) फगवाड़ा, रानी (65), अशोक (62) सतनाम(32), तरसेम (70) व संतोष (60) होशियारपुर घायल हुए हैं।

मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी
भरवाईं के नजदीक खाई में लुढ़की बस की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश डी.सी. ऊना राकेश प्रजापति ने दे दिए हैं। यह जांच एस.डी.एम. अम्ब सुनील वर्मा की अध्यक्षता में होगी जिसमें आरटीओ व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों सहित विशेष एक्सपर्ट टीम इसकी जांच करेगी और एक सप्ताह के भीतर डी.सी. को ये जांच रिपोर्ट पेश करेगी।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.