- Advertisement -

आर्थिक कमजोर बच्चों की पढाई के ढ़ाल बनेगी महलोग सभा

10वीं एवं 12 में उम्दा प्रर्दशन करने वाले होंगे सम्मानित

20

न्यूज़घाट टीम। बद्दी

महलोग विकास सभा की बैठक बरोटीवाला रेस्ट हाउस में वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगवान दास चौधरी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में जहां आगामी आम सभा बैठक पर विस्तार से चर्चा हुई वहीं सभा द्वारा चलाये जा रहे समाज उत्थान के कार्यों को क्षेत्र के दूरदराज गांव में आर्थिक तौर पर असहाय लोगों की सहायता करने का भी निर्णय लिया गया।

इसी कडी में सभा ने फैसला लिया कि आगामी कुछ दिनों में जिन बच्चों की पढाई घर की आर्थिक स्थिति सही न होने से वंचित हो रही है ऐसे बच्चों को चिन्हित करके उनकी पढाई तथा किताबों का खर्चा वहन करने का इंतजाम करेगी। इसके इलावा पहाडी क्षेत्र के 10 सीनियर सेकेंडरी तथा 12 हाई स्कूल के परीक्षा परिणाम में 85 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ उर्तीण हुए विद्यार्थीयों को अगले माह होने वाली जनरल हाउस मिटिंग में प्रशस्ति पत्र तथा अवार्ड देकर सम्मानित करेगी। ताकि और स्कूली बच्चों को भी इन्हें देकर प्रोत्साहन मिले और आने वाले वर्षों में शिक्षा का स्तर उच्च हो सके।

क्योंकि अभी हमारे पास कुछ ऐसे स्कूल हैं जिसमें से 12 बच्चों में से 11 बच्चों ने 85 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ परीक्षा पास की है। सभा के संरक्षक बीआर वर्मा ने इलाका निवासियों से आहवान किया कि सभी 18 पंचायतों से अधिक से अधिक सं या में अगले माह 14 अक्टूबर को होने वाली जनरल हाउस मिटिंग में हिस्सा लें जिससे कि हमारी पहुंच हर पंचायत के प्रत्येक गांव तक पहुंच सके। महलोग निवासियों की पारिवारिक तथा सामाजिक समस्याओं को सभा हर स भव सहायता प्रदान करने अथवा प्रशासन स्तर पर ले जाने के लिए हमेशा प्रयासरत है।

बैठक के दौरान संरक्षक बीआर वर्मा, सुरेन्द्र थलयारी, भगवान दास चौधरी, प्रवक्ता डा. किशोर ठाकुर, शिवराम भारद्वाज, बलवन्त ठाकुर, भागचन्द शर्मा, कैप्टन दिला राम, राजकुमार नेगी, कृष्ण लाल वर्मा, केएल शर्मा, हरी चन्द बटेड, भागसिंह चौधरी आदि अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.