- Advertisement -

आजीविका मिशन ऊना मिशन प्रबंधक रहे मयंक सम्मानित

मयंक ने वर्ष 2015-2018 तक ऊना में रहते हुआ आजीविका मिशन में उल्लेखनीय योगदान दिया

6

न्यूज़घाट टीम। ऊना

भरवाईं में सर्वे दा ह्यूमैनिटी द्वारा आयोजित युवा प्रतिभा सम्मान समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेमकुमार धूमल ने राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन ऊना के मिशन प्रबंधक रहे मयंक भारद्वाज को सम्मानित किया।

समारोह में प्रवीण शर्मा, पूर्व कैबिनेट मंत्री हिमाचल प्रदेश, बलबीर चौधरी विधायक चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र और राजेश ठाकुर विधायक गगरेट विधान सभा क्षेत्र विशेष रूप से उपस्थित रहे।

मयंक ने वर्ष 2015 से 2018 तक ऊना में रहते हुआ आजीविका मिशन में कार्य करते वक्त ऊना, संतोखगढ़, टाहलीवाल, मेहतपुर, गगरेट और दौलतपुर में शहरी गरीबो के उत्थान के लिए काम करते हुए सरकारी योजनाओ को जमीनी स्तर लागू करवाया।

उन्होंने सरकार द्वारा लागू की गयी कौशल विकास के कार्यक्रमों को सुचारित रूप से चलवाने के साथ-साथ स्वरोज़गार के लिए शहरी गरीबो को ऋण दिलवाने में सहायता तो की साथ ही महिला सशक्तिकरण के लिए स्वयं सहायता समूहों का गठन भी करवाया। जिससे आज ज़िले के शहरी क्षेत्रो से 1500 से अधिक महिलाएं जुड़ कर फायदा उठा रही हैं।

भारद्वाज ने बाबा अमरजोत बेदी, अध्यक्ष नगर परिषद् ऊना और प्रकाश चंद, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद् ऊना का विशेष धन्यवाद दिया। मयंक भारद्वाज इस समय दीन दयाल अंत्योदय ग्रामीण कौशल योजना, ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार, दिल्ली में तैनात हैं.

Inside Post In Last

Leave A Reply

Your email address will not be published.