विदेश भेजने के नाम पर 2 व्यक्तियों ने बुना ठगी का ऐसा जाल, साढ़े 4 लाख लिए ऐंठ!

hids hids

आरके शर्मा। ऊना
शहर के करीबी गांव डंगोली निवासी दो लोगों ने कस्बा मैहतपुर के करीबी गांव हंडोला के एक व्यक्ति के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर करीब साढ़े चार लाख रूपये की ठगी करने का आरोप जड़ते हुए एसपी दिवाकर शर्मा को शिकायत सौंपी है।

डंगोली निवासी नरेश कुमार और सुच्चा सिंह ने एसपी को सौंपे ज्ञापन में बताया कि हंडोला निवासी संजीव कुमार ने साल 2017 में उन्हें विदेश भेजने के नाम पर उन दोनों से करीब साढ़े चार लाख रूपये ले लिए। पीडि़तों ने पूरी राशि 2.25-2.25 लाख के रूप में उसके बैंक अकाऊंट में ट्रांसफर की। उसने नरेश और सुच्चा सिंह को 5 दिसंबर 2017 को विदेश भेजने के लिए दिल्ली बुला लिया। उसने दोनों को बताया कि 6 दिसंबर 2017 को उनकी दिल्ली से लाइट है। उनके टिकट और पासपोर्ट उन्हें वहीं मिल जाएंगे। 6 दिसंबर को संजीव कुमार उन्हें दिल्ली में मिल भी गया। लेकिन वह न तो उनके पासपोर्ट लाया और न ही उनके टिकट लाया। संजीव यही बहाने बनाता रहा कि उसका दूसरा साथी पासपोर्ट व टिकट लेकर आने वाला है। इसी तरह पूरी रात बीत गई और सुबह करीब चार बजे संजीव ने नरेश और सुच्चा को दिल्ली के एक होटल में कमरा दिलवा दिया और उन्हें वहां रूकने के लिए कहा।

इसी बीच संजीव कुमार अपने साथी के साथ भी लगातार फोन पर बात करता रहा उन्हें उनके पासपोर्ट और टिकट लेकर आने की बात कहता रहा। लेकिन दो दिन बीत जाने पर न तो वहां संजीव आया और न ही उसका साथी। इसी बीच उसने अपना मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर दिया। नरेश और सुच्चा ने इसके बाद कई बार संजीव से संपर्क करने की कोशिशें की लेकिन उसका कोई अता-पता न चला। यहां तक कि उसके हंडोला स्थित घर में भी कई बार जाने पर उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। उसके घर वालों ने भी दोनों को यह कहकर लौटा दिया कि वह यहां नहीं आता और न ही उनका कोई संपर्क है।

उन्होंने एसपी से गुहार लगाई कि संजीव कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्हें भी उनकी मेहनत की कमाई वापिस दिलाई जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.