कुठाड़ को मिला अग्निशमन केंद्र, मंत्री डा. सैजल ने किया लोकापर्ण

न्यूजघाट टीम। सोलन
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने आज सोलन जिले के दून विधानसभा क्षेत्र के कुठाड़ के बनलगी में अग्निशमन केंद्र का लोकार्पण किया। इस अग्निशमन केंद्र के स्थापित होने से क्षेत्र की 18 से 20 ग्राम पंचायतों को आपातकाल के समय सुविधा प्राप्त होगी। इस केंद्र में 14 कर्मचारियों की तैनाती की गई है। केंद्र के लिए 2 वाहन उपलब्ध करवाए गए हैं। इस केंद्र से आपातकाल के समय सेवा प्राप्त करने के लिए 01792-284585 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त निःशुल्क दूरभाष संख्या 101 पर भी संपर्क किया जा सकता है। इस केंद्र के भवन का निर्माण कार्य भी शीघ्र आरंभ किया जाएगा।

hids

डाॅ. सैजल ने इस अवसर पर कहा कि बनलगी में अग्निशमन केंद्र स्थापित होने से पूरे क्षेत्र में लोगों को फायदा होगा। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार आमजन की समस्याओं के निपटारे एवं राज्य के संतुलित विकास के लिए वचनबद्ध है। इस दिशा में नवीन प्रयास सुनिश्चित बनाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने पहले ही बजट में 30 नई योजनाएं जन कल्याण के लिए प्रस्तुत की हैं। ये योजनाएं पूरे प्रदेश में विकास को नए आयाम प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार आमजन की सरकार है। प्रदेश सरकार ने सत्ता संभालते ही अपने पहले निर्णय में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सामाजिक सुरक्षा पैंशन की आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया।

इससे प्रदेश के लगभग 1.50 लाख वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित हुए हैं। दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने बनलगी में अग्निशमन केंद्र स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के प्रथम 6 माह के कार्यकाल ने यह सिद्ध कर दिया है कि भाजपा केवल विकास में विश्वास रखती हे। गृह रक्षा सोलन के समादेशक हरि स्वरूप शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा अग्निशमन सेवाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.