करोड़ों से चकाचक होंगी धारटीधार-सैनधार की 5 सड़कें

न्यूजघाट टीम। नाहन
धारटीधार तथा सैनधार की 5 सड़कों के निर्माण पर 22 करोड़ रूपये की राशि व्यय की जा रही है। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ0 राजीव बिंदल ने गत सांय ददाहु के समीप बिरला-तिरमली ददाहु सड़क पर स्रोत्र खाले पर एक करोड़ सात लाख रूपये की लागत से निर्मित पुल का लोकापर्ण तथा दो करोड़ 73 लाख रूपये से निर्मित होने वाली बिरला-धायली सड़क का शिलान्यास करने के उपरान्त उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि ददाहु-धौलाकुंआ सड़क पर दो पुलों का निर्माण कार्य पूर्ण कर इन्हंे जनता को समर्पित कर दिया गया है तथा एक पुल का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है जिसका निर्माण कार्य एक माह के भीतर पूर्ण कर उसे भी जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि रेणुकाजी-धौलाकुआ सड़क को राष्ट्रीय उच्च मार्ग में डाल दिया गया है जिससे रेणुकाजी तीर्थ स्थल पर पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। डॉ0 बिंदल ने कहा कि 6 करोड़ 27 लाख रूपये की लागत से खैरी-चांगण सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्हांेने कहा कि दो करोड 64 लाख रूपये की लागत से पनार-दीद बागड़ सडक का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि जैन्थलघाट-डडोर सड़क के निर्माण के लिए 6 करोड 27 लाख रूपये स्वीकृत हुए है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बिरला-तिरमली सड़क के निर्माण पर तीन करोड़ 60 लाख रूपये व्यय किए जा रहे है।

अनुसूचित जाति विकास निगम के पूर्व उपाध्यक्ष बलवीर चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा ददाहु-संगडाह सड़क पर गिरी नदी पर नया डबल लाईन पुल बनाने के लिए 14 करोड़ 50 लाख रूपये स्वीकृत किए है। प्रधान ग्राम पंचायत विरला सुनील शर्मा ने मुूख्यातिथि का स्वागत किया तथा मुख्यातिथि को बिरला पंचायत की विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया जबकि भाजपा जिला महामंत्री रामेश्वर शर्मा ने मुख्यातिथि को शॉल-टोपी भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर भाजपा रेणुका मण्डल अध्यक्ष प्रताप तोमर, जिला परिषद सदस्य मनीष चौहान, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग अनिल शर्मा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.