अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला धूमधाम से संपन्न, CM जयराम ठाकुर ने किया समापन

न्यूजघाट टीम। चंबा
चम्बा के प्रसिद्ध आठ दिवसीय अन्तरराष्ट्रीय मिंजर मेले का आज उत्साह व धूमधाम के साथ समापन किया गया। समापन समारोह में शोभा यात्रा अखण्ड चांदी पैलेस से आरम्भ हुई तथा रावी नदी के तट पर मंजरी गार्डन में पारम्परिक तरीके से मिंजर (सुनहरी रेशमी गुच्छे) के विसर्जन के साथ सम्पन्न हुई। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शोभा यात्रा का नेतृत्व किया।

मुख्यमंत्री की पत्नी डॉ. साधना ठाकुर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, विधायक पवन नैयर, जिया लाल, विक्रम जरयाल, राकेश पठानिया व मुल्क राज प्रेमी, भाजपा जिला अध्यक्ष डी.एस. ठाकुर तथा जिला के अन्य गणमान्य नेता भी मुख्यमंत्री के साथ शोभा यात्रा में सम्मिलित हुए। स्थानीय देवताओं की पालकियां, सांस्कृतिक दल, पुलिस तथा होमगार्ड जवानों के अतिरिक्त विभिन्न वर्गों के लोग भी शोभा यात्रा में शामिल हुए। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने ऐतिहासिक चौगान में कुश्ती के मुकाबलों का आनन्द लिया तथा विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। पहलवान सुखपाल को कुश्ती का विजेता घोषित किया गया।

मुख्यमंत्री ने सीआरएफ के अन्तर्गत 14.84 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली चम्बा-खजियार सड़क को चौड़ा करने व सुदृढ़ीकरण का भूमि पूजन भी किया। इस सड़क की कुल लम्बाई 19 किलोमीटर होगी। जय राम ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) चम्बा में 1.30 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला का लोकार्पण भी किया। देर सायं प्रसिद्ध चम्बा चौगान में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा प्रकाशित मिंजर स्मारिका का भी विमोचन किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.