सरकार गुणात्मक व विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिये कृतसंकल्प : CM

न्यूजघाट टीम। मंडी
राज्य सरकार प्रदेश के लोगों को उनके घरद्धार के समीप विशेषज्ञ तथा गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी जिले के नेरचौक स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सा महाविद्यालय के संकाय व स्टाफ सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कही। जय राम ठाकुर ने कहा कि यह महाविद्यालय अपनी अधोसंरचना और अवस्थिति के कारण प्रदेश के सबसे बेहतरीन चिकित्सा महाविद्यालय के रूप में उभरेगा।

उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय को आरम्भ में इएसआईसी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के रूप में विकसित किया जाना था, लेकिन कुछ कारणों से ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने के बाद इस महाविद्यालय को प्रदेश के लिए स्वीकृत किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के इस कालेज में उत्कृष्ट ढांचागत सुविधाएं तथा शानदार परिसर है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शीघ्रातिशीघ्र इस महाविद्यालय के लिए आवश्यक अधोसंरचना तथा संकाय उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि सभीएमआरआई, सीटी स्कैन और एक्सरे जैसी सभी आधुनिक सुविधाएं इस संस्थान में उपलब्ध करवाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि यह चिकित्सा महाविद्यालय क्षेत्र के लोगों के वरदान साबित होगा, क्योंकि इसके बनने से बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उनके घर द्धार पर ही उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि आगामी चार-पांच वर्षों के भीतर यह संस्थान प्रदेश का सबसे बेहतरीन महाविद्यालय बनकर उभरेगा। उन्हांने कहा कि राज्य के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रभावी प्रबन्धन के लिए प्रदेश का पहला चिकित्सा विश्वविद्यालय मण्डी जिले में स्थापित किया जाएगा। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने इस संस्थान के परिसर में ‘बेहड़े’ का पौधा रोपा। इसके पश्चात, मुख्यमंत्री ने परिधि गृह मण्डी में लोगों की समस्याएं भी सुनी।

लाल बहादुर शास्त्री राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के निवर्तमान प्राचार्य डा. डी.एस. धीमान ने मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस संस्थान की आधारशिला वर्ष 2009 में रखी गई थी तथा पहला सत्र वर्ष 2017 में शुरू हुआ था। इस महाविद्यालय का संकाय भारतीय चिकित्सा परिषद के मानदण्डों के अनुरूप तैनात किया गया है। विधायक जवाहर ठाकुर, राकेश जम्वाल तथा इन्द्र सिंह गांधी, महाविद्यालय के नए प्राचार्य डा. रजनीश पठानिया, निदेशक चिकित्सा शिक्षा अशोक शर्मा, उपायुक्त मण्डी ऋग्वेद ठाकुर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.