6 साल बाद पुलिस ने दिल्ली से दबोचा हत्यारा, हुलिया बदलकर देता रहा खाकी को चकमा

पांवटा साहिब गुरूद्वारे में दिया था हत्या का अंजाम, फरारी मामले में 2 पुलिस कर्मियों को भी हुई थी जेल

न्यूजघाट टीम। पांवटा साहिब
हत्या के जुर्म में भगोड़ा चल रहे एक उद्घोषित अपराधी को सिरमौर पुलिस ने 6 साल बाद ढूंढ निकाला है। दो महीने के होमवर्क के बाद पुलिस को यह बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने पहचान बदलकर दिल्ली में रह रहे पंजाब के बटाला निवासी सविंदर सिंह उर्फ मिंटू पुत्र दलबीर सिंह को दिल्ली के ओखला से गिरफ्तार किया है। अब तक ये हत्यारा हुलिया बदलकर पुलिस को चकमा देता रहा।

6 साल पहले पांवटा साहिब गुरुद्वारे मेें पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले सविन्द्र सिंह ने एक व्यक्ति की हत्या के बाद उसकी पिकअप छीन ली थी। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा-302, 382 व 34 के तहत मामला दर्ज हुआ। वारदात के बाद पंजाब पुलिस ने चोरी की पिकअप के साथ सविन्द्र को गिरफ्तार किया, जिसे बाद आरोपी की सुपुर्दगी सिरमौर पुलिस को कर दी गई। मगर जानकारी के अनुसार उद्घोषित अपराधी मिंटू 2012 में पुलिस कस्टडी से फरार होने में कामयाब हो गया था।

आरोपी के खिलाफ पांवटा पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 302, 382 और 34 के तहत मामला दर्ज था। मगर अगले ही दिन आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। लिहाजा, हत्या का मामला अनसुलझा ही रह गया। कस्टडी से भागने के बाद आरोपी दो पुलिस कर्मियों को लापरवाही बरतने पर सेशन कोर्ट से 11 माह की न्यायिक हिरासत की सजा सुनाई गई थी।

पुलिस ने भगोड़े को गिरफ्तार करने के लिए 2 माह पहले ही दिल्ली में रेड डाली और इस पर अपना होमवर्क शुरू कर दिया और पुलिस की कड़ी मेहनत काम आ गई।उधर, एसपी सिरमौर रोहित मालपानी ने मामले की पुष्टि की है। एसपी रोहित मालपानी ने पुष्टि करते हुए कहा कि हत्या के मामले में अब नए सिरे से जांच की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.