हिमालयन इस्टीटयूट आॅफ कम्पयूटर सांईस में टैक्निकल क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन

छात्रों ने दिखाया दिमाग का जौहर,  येलिन रही प्रथम 

अंजलि त्यागी
नाहन। हिमालयन ग्रुप आॅफ प्रोफेशनल इस्टीटयूशन्स के कम्पयुटर सांईस कॉलेज प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में हिमालयन ग्रुप के वाईस चेयरमैन विकास बंसल एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप डाक्टर राकेश शर्मा एवं डाक्टर बिन्दु शर्मा उपस्थित हुए। जिनका स्वागत हिमालयन इस्टीटयूट आॅफ कम्पयुटर सांईस की विभागाध्यक्ष रीतू अग्रवाल ने द्वारा किया गया।

इस दौरान के हिमालयन ग्रुप के वाइस चेयरमैन विकास बंसल ने कहा कि छात्रो को इस प्रकार के   कार्यक्रम में हिस्सा अवश्य लेना चाहिए क्योकि इस प्रकार की प्रतियोगिता से विद्यार्थियों ने नई उर्जा का संचार होने के साथ ही मानसिक विकास भी होता है। कार्यक्रम के अंतर्गत टैक्निकल क्वीज प्रतियोगिता के साथ टैक्निकल चार्ट प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें बीसीए के विद्यार्थियों ने  बढ-चढ कर हिस्सा लिया और एक से बढ कर एक चार्ट बनाया। टैक्निकल क्वीज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान येलिन पोटन एवं द्यितीय स्थान पंकज कुमार और इसके साथ ही टैक्निकल चार्ट प्रतियोगिता में प्रथम दिक्षा पुण्डिर एवं द्वितीय स्थान अक्षय ने प्राप्त किया। हिमालयन इस्टीटयूट आॅफ कम्पयुटर सांईस की विभागाध्यक्ष  रीतू अग्रवाल ने बताया  िकइस प्रतियोगिता को कराने का हमारा मुख्य उदृदेश्य विद्यार्थियों को टैक्निकल एक्टिविटिज में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करना एवं और उनके टैलेंट को सबके सामने उजागर करना था। उन्होने विद्यार्थियों द्वारा बनाये गये चार्ट की सराहना की । डाक्टर राकेश शर्मा एवं डाक्टर बिन्दु शर्मा ने विद्यार्थियों द्वारा बनाये चार्ट का निरीक्षण किया तथा उन्होने प्रथम एवं द्वितीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों के नाम की घोषणा की और उन्हे पुरूस्कार देकर सम्मानित किया।

हिमालयन ग्रुप के चेयरमैन रजनीश बंसल ने इस प्रतियोगिता में सफल विद्यार्थियों को शुभकामनायें देते हुए कम्पयुटर साईंस के विभाग को इस प्रतियोगिता के आयोजन पर बधाई दी और कहा  िकइस प्रकार के कार्यक्रम से सभी विद्यार्थियों को प्रोफेशनल एन्वायरमैंट में काम करने के बारे में जानकारी होती है और साथ ही प्रतियोगिता की भावना भी बढती है जो कि आज के युग में अति आवश्यक है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से हिमालयन इस्टीटयूट आॅफ कम्पयुटर सांईस की विभागाध्यक्ष  रीतू अग्रवाल, प्रतीक कुमार, प्रवेश रानी, पूजा शर्मा एवं टैनिंग एवं प्लेसमैंट आफिसर प्रवीन शर्मा उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.